Tech

सावधान रहें: OnePlus के फोन के बाद अब बम की तरह फटा चार्जर, हो गए चार टुकड़े

oneplus nord 2 के चार्जर में ब्लास्ट
– फोटो : twitter.com/TheGlitchhhh

OnePlus Nord 2 को कंपनी ने भारत में इसी साल जुलाई में लॉन्च किया था और तब से फोन विवादों में ही है। लॉन्चिंग के बाद ही एक यूजर ने दावा किया था कि उनके OnePlus Nord 2 में आग लग गई है, हालांकि बाद में कंपनी के साथ समझौता होने के बाद ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। उसके बाद इसी महीने की शुरुआत में दिल्ली के एक वकील के गाउन में OnePlus Nord 2 फट गया जिससे गाउन में आग लग गई। पीड़ित वकील गौरव गुलाटी ने अपने ट्विटर अकाउंट से फोन में आग लगने की कुछ तस्वीरें भी शेयर की थीं, हालांकि अब वनप्लस ने गौरव को ही कानूनी नोटिस भेज दिया है।

OnePlus Nord 2 के चार्जर में हुआ धमाका

oneplus nord 2 के चार्जर में ब्लास्ट
– फोटो : twitter.com/TheGlitchhhh

अब जिम्मी जोश (@TheGlitchhhh) नाम के एक यूजर ने ट्वीट करके दावा किया है कि उनके OnePlus Nord 2 के फास्ट चार्जर में जोरदार धमाका हुआ है। जिम्मी के मुताबिक जब चार्जर में आग लगी तो बम के फटने जैसी आवाज आई। जिम्मी ने अपने ट्वीट में कहा है कि वे भाग्यशाली रहे जो उनकी जान बच गई।

oneplus nord 2 के चार्जर में ब्लास्ट
– फोटो : twitter.com/TheGlitchhhh

ट्वीट के बाद वनप्लस की ओर से जिम्मी को कहा गया कि किसी सर्विस सेंटर से संपर्क करें। सर्विस सेंटर के एक अधिकारी ने बताया कि वोल्टेज अप-डाउन होने की वजह से चार्जर में आ लगी, हालांकि जिम्मी जोश को एक नया चार्जर दे दिया गया है, लेकिन कस्टमर केयर द्वारा चार्जर में ब्लास्ट के लिए वोल्टेज को जिम्मेदार बताने वाली बात पच नहीं रही है।

जिसके फोन में लगी आग, उसे ही जारी हुआ नोटिस

हाल ही में वनप्लस के नए स्मार्टफोन OnePlus Nord 2 5G को लेकर दिल्ली के एक वकील ने दावा किया था कि उनका फोन बम की तरह फटा था जिसके बाद उनके गाउन में आग लग गई थी। वनप्लस ने फोन में आग लगने का दावा करने वाले वकील के खिलाफ ही नोटिस जारी किया है। 

OnePlus Nord 2 blast
– फोटो : twitter.com/Adv_Gulati1

वनप्लस ने दिल्ली के वकील गौरव गुलाटी को सीज एंड डिसीस्ट (cease and desist) लेटर भेजा है। इस लेटर में कंपनी के जुड़े किसी भी तरह के अपमानजनक वीडियो या अपमानजनक बयान बनाने या प्रकाशित करने की मांग की गई। इसके अलावा पहले के भी हटाने को कहा गया है। वकील गौरव गुलाटी ने भी वनप्लस की ओर से भेजे गए लीगल नोटिस की जानकारी ट्वीट करके दी है। बता दें कि जब किसी से गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने की मांग करनी होती है तब उसे सीज एंड डिसीस्ट लेटर भेजा जाता है। वनप्लस ने कहा है कि वह इस मामले को सुलझाने के लिए कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेगी।



Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: