Entertainment

मनी लॉन्ड्रिंग: 200 करोड़ की ठगी मामले में नया खुलासा, आरोपी ने नोरा-जैकलीन को गिफ्ट की थी लग्जरी कार

एंटरटेनमेंट डेस्क
Published by: कविता गोसाईंवाल
Updated Fri, 22 Oct 2021 12:49 AM IST

सार

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक नया खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी सुकेश ने जैकलीन और नोरा को गिफ्ट में लग्जरी कार दी थी।
 

नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

ठग सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय लगातार जांच कर रही है, जिसमें रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस से घंटों तक पूछताछ हो चुकी है। वहीं, अब इस मामले की जांच में एक और बड़ी जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि, 200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस व डांसर नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस को एक बड़ी लग्जरी कार गिफ्ट की थी। इतना ही नहीं, दोनों अभिनेत्रियों को बंगला गिफ्ट करने की तैयारी भी हो रही थी।

सूत्रों के मुताबिक, ईडी को शक है कि, सुकेश ने नोरा को एक करोड़ की लग्जरी कार गिफ्ट की है और ये कार सुकेश की पत्नी के एक्सटोर्शन के पैसे से खरीदी थी। दावा तो ये भी किया जा रहा है कि, मुकेश चंद्रशेखर अपनी पत्नी व मलयालम एक्ट्रेस लीना पॉल को बॉलीवुड में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा था और इसके लिए वह पानी की तरह पैसा बहा रहा था। मद्रास कैफे फिल्म में लीना को शामिल करवाने के लिए सुकेश ने मोटी रकम अदा की है।

नोरा से 8 घंटे तक चली थी पूछताछ

14 अक्तूबर को नोरा फतेही ईडी के ऑफिस पहुंची थीं। इस दौरान ईडी अधिकारियों ने नोरा फतेही से 200 करोड़ की ठगी मामले में लगभग आठ घंटे तक पूछताछ की थी। नोरा फतेही सुबह 11.30 बजे ईडी के दिल्ली कार्यालय के सामने पेश हुईं और उनसे रात 8.30 बजे तक पूछताछ की गई। नोरा फतेही के प्रवक्ता की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया कि, हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि वह किसी भी मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधि का हिस्सा नहीं रही हैं। उनका आरोपी के साथ कोई व्यक्तिगत संबंध नहीं है और ईडी ने उन्हें जांच में सख्ती से मदद करने के लिए बुलाया है।

जानें क्या है पूरा मामला

ये मामला 200 करोड़ की रंगदारी का है, जिसका मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर है। सुकेश चंद्रशेखर ने एक बिजनेसमैन की पत्नी से इतनी बड़ी रकम वसूली थी। जिस वजह से वह जेल में बंद है। जानकारी सामने आई है कि, इस केस में सुकेश की पत्नी लीना पॉल भी मिली हुई है। इसी वजह से लीना पॉल से भी घंटों तक पूछताछ हुई थी। पुलिस की तरफ से बताया गया था कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिह की पत्नी अदिति के साथ धोखाधड़ी करने में सुकेश की मदद की थी। इस मामले में अब तक सुकेश और उनकी पत्नी के अलावा चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

12
Entertainment

मनी लॉन्ड्रिंग: ईडी ऑफिस पहुंचीं जैकलीन फर्नांडीस, दोबारा बयान दर्ज करवाना चाहती है एजेंसी

To Top
%d bloggers like this: