Entertainment

बॉलीवुड: इन फिल्मों पर लगा पोस्टर चोरी करने का आरोप, इस फिल्म ने तो दो मूवी के पोस्टर किए कॉपी

बॉलीवुड फिल्में
– फोटो : सोशल मीडिया

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज की जाती है। इनमें से कई फिल्में किसी अन्य फिल्मों की रीमेक होती है।  इन दिनों ज्यादातर फिल्में साउथ या हॉलीवुड फिल्मों की कहानी पर आधारित होती है। फिल्मों का रीमेक तो आपने अक्सर सुना होगा। लेकिन कई बार कुछ फिल्मों के पोस्टर को लेकर भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलता है। दरअसल, फिल्मों के पोस्टर सामने आने के बाद कई बार मेकर्स पर इसे चुराने या कॉपी करने का आरोप लगता रहा है। आइए जानते हैं बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जिनके पोस्टर पर लग चुका है कॉपी करने का आरोप- 

पीके- क्विम बरेरोज एलबम

साल 2015 में आई आमिर खान की सुपरहिट फिल्म पीके को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। हालांकि, इस फिल्म के पोस्टर पर भी चोरी का आरोप लग चुका है। फिल्म का पोस्टर इंग्लिश सिंगर क्विम बरेरोज के म्यूजिक एलबम कवर से कॉपी किया गया था। पोस्टर में आमिर बिना कपड़ों के रेडियो लिए खड़े नजर आ रहे हैं। 

गजनी- द इनक्रेडिबल हल्क
– फोटो : सोशल मीडिया

गजनी- द इनक्रेडिबल हल्क

साल 2009 में रिलीज हुई आमिर खान की ही एक और फिल्म गजनी के पोस्टर पर भी चोरी का आरोप लग चुका है। दरअसल, इस फिल्म का पोस्टर हूबहू हॉलीवुड सुपर हीरो फिल्म द इनक्रेडिबल हल्क से मिलता है।

बाहुबलीः द बिगिनिंग- ओंग बैक 2- सिमोन ब्रिंच
– फोटो : सोशल मीडिया

बाहुबलीः द बिगिनिंग- ओंग बैक 2- सिमोन ब्रिंच

साल 2015 आई ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबलीः द बिगिनिंग भी अपने पोस्टर को लेकर विवादों रहा था। इस फिल्म के दो पोस्टर हॉलीवुड फिल्मों से कॉपी किए गए थे। हाथी पर चढ़े प्रभास वाली पोस्टर साल 2008 की फिल्म ओंग बैक 2 से लिया गया था। वहीं पानी में नवजात को हाथ में उठाती हुई शिवगामी वाला पोस्टर हॉलीवुड फिल्म सिमोन ब्रिंच फिल्म से कॉपी किया गया था।

थप्पड़- आफ्टर लूसिया
– फोटो : सोशल मीडिया

थप्पड़- आफ्टर लूसिया

तापसी पन्नू की साल 2019 में आई फिल्म थप्पड़ का पोस्टर साल 2013 में रिलीज हुई हॉलीवुड ड्रामा फिल्म आफ्टर लूसिया से कॉपी किया गया है।

रावन- बैटमैन बिगन
– फोटो : सोशल मीडिया

रावन- बैटमैन बिगन

शाहरुख खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म रावन का पोस्टर हॉलीवुड फिल्म बैटमैन बिगन से चुराया गया था। गौरतलब है कि बैटमैन एक पॉपुलर सीरीज है जिसके चलते मेकर्स की यह चोरी सबके सामने आ गई। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

17
Desh

Cyclone Jawad alert : आंध्र-ओडिशा के तटों से कल टकरा सकता है ‘जवाद’, तेज बारिश का अलर्ट, पीएम मोदी ने की बैठक

15
Entertainment

किस्सा: अक्षय कुमार की पत्नी पर ये एक्टर उठाने वाला था हाथ, ट्विंकल की इस हरकत से अभिनेता हो गया था नाराज

To Top
%d bloggers like this: