Desh

बंगाल: ममता के मंत्री ने मस्क को दिया निवेश का न्योता, भाजपा बोली- टीएमसी ने ही किया था टाटा के संयंत्र का विरोध

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Sun, 16 Jan 2022 09:14 PM IST

सार

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल और तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने भी अमेरिका की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी को राज्य में उत्पादन इकाई स्थापित करने के लिए आमंत्रित कर चुके हैं।

ममता बनर्जी
– फोटो : पीटीआई

ख़बर सुनें

विस्तार

पश्चिम बंगाल सरकार ने टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क को न्योता दिया है कि वे अपना व्यापार राज्य से शुरू करें। हालांकि, ममता सरकार के इस न्योते पर विपक्षी भाजपा ने जबरदस्त निशाना साधा है। पार्टी ने कहा है कि 14 साल पहले इसी टीएमसी ने बंगाल में टाटा के नैनो संयंत्र को नहीं लगने दिया था।

टेस्ला को न्योते में क्या बोले बंगाल के मंत्री?

ममता सरकार में अल्पसंख्यक विकास और मदरसा शिक्षा के मंत्री मोहम्मद गुलाम रब्बानी ने कहा कि बंगाल के पास बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर है और हमारी नेता ममता बनर्जी के पास भविष्य का नजरिया भी है। बंगाल का मतलब है व्यापार। 

भाजपा ने साधा निशाना

इसे लेकर भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने निशाना साधते हुए कहा, “आपको लगेगा कि यह मजाक है, लेकिन नहीं। पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने एलन मस्क को बंगाल में निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। उनकी पिच ममता बनर्जी की ओर से बंगाल में चुनाव के बाद कराई गई हिंसा से शुरू होगी और सिंगूर प्रदर्शनों पर खत्म?

महाराष्ट्र और तेलंगाना भी दे चुके हैं ऐसा प्रस्ताव

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल और तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने भी अमेरिका की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी को राज्य में उत्पादन इकाई स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया था। मस्क ने गुरुवार को एक ट्वीट के रिप्लाई में कहा था कि भारत में उत्पाद पेश करने के लिए कंपनी को सरकारी स्तर पर बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

टेस्ला ने पिछले साल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात शुल्क में कटौती की मांग की थी। भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि वह पहले भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का विनिर्माण शुरू करे, उसके बाद ही किसी कर छूट के बारे में विचार किया जा सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: