Entertainment

जन्मदिन: डायना पेंटी ने ठुकरा दी थी रणबीर कपूर की यह फिल्म, पहली फिल्म हुई थी सुपरहिट

डायना पेंटी
– फोटो : सोशल मीडिया

बॉलीवुड अभिनेत्री डायना पेंटी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 2 नवंबर 1985 को मुंबई में जन्मीं डायना पेंटी ने बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान बनाई है। वह एक पारसी परिवार से संबंध रखती हैं। फिल्मों से पहले डायना मॉडलिंग इंडस्ट्री में काफी नाम कमा चुकी थीं। उन्होंने कॉलेज के दिनों में अपनी तस्वीरें एलीट मॉडल्स इंडिया को भेजीं, जिसमें उनके काम को पसंद किया गया। एलीट ने ही डायना को मॉडलिंग असाइनमेंट करने के लिए कहा। 

हालांकि कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग में करियर बनाने को लेकर डायना कन्फ्यूज थीं इसलिए उन्होंने मॉडलिंग का काम पार्ट टाइम ही किया। डायना जब छह साल की थीं तभी उन्होंने अपना पहला फोटोशूट करवाया था। साल 2005 में डायना ने आधिकारिक तौर पर एलीट मॉडल्स इंडिया के लिए काम करना शुरू किया। कम ही समय में डायना ने मॉडलिंग की दुनिया में अपनी पहचान बना ली। यही नहीं मेबलीन के एक एड के लिए डायना ने दीपिका पादुकोण को रिप्लेस किया था।

डायना पेंटी
– फोटो : सोशल मीडिया

इतना ही नहीं बहुत कम ही लोग यह जानते होंगे कि रणबीर कपूर की फिल्म रॉकस्टार के लिए नरगिस फाखरी पहली पसंद नहीं थीं। इस फिल्म में पहले डायना पेंटी को फाइनल किया गया था। हालांकि, उस समय कई मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स में व्यस्त होने की वजह से वह इस फिल्म को नहीं कर पाईं।

डायना पेंटी
– फोटो : सोशल मीडिया

इसके बाद साल 2012 में फिल्म ‘कॉकटेल’ से एक्ट्रेस ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इम्तियाज अली ने ही उनका नाम निर्देशक होमी अदजानिया को सुझाया था। इस फिल्म में डायना के साथ दीपिका पादुकोण बतौर मुख्य अभिनेत्री आई थीं। फिल्म में डायना ने मीरा नाम की सिंपल लड़की का किरदार निभाया था, जो दर्शकों को खूब पसंद आया था। 

 

 

डायना पेंटी
– फोटो : सोशल मीडिया

मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली डायना अब तक कुछ चुनिंदा फिल्मों में ही नजर आई हैं। उन्होंने  ‘कॉकटेल’, ‘हैप्पी भाग जाएगी’ ‘लखनऊ सेंट्रल’, ‘परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण’, ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ और ‘खानदानी शफाखाना’ जैसी फिल्मों में काम किया है। डायना को एक्टिंग के अलावा ट्रेवल करना, लजीज खाना और फोटोग्राफी भी पसंद है।

डायना पेंटी
– फोटो : सोशल मीडिया

डायना सोशल मीडिया पर अक्सर अपने सरनेम को लेकर ट्रोल होती रहती हैं। हालांकि इससे डायना को कोई फर्क नहीं पड़ता है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था- कुछ लोग सिर्फ आपका मजाक उड़ाने या आपको नीचा दिखाने के लिए ट्रोल करते हैं। बात जब बढ़ जाती है, तो मैं उन्हें ब्लॉक करना पसंद करती हूं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

15
Entertainment

Bigg Boss 15: प्रतीक सहजपाल के सपोर्ट में आईं अभिनेत्री गौहर खान, सोशल मीडिया यूजर्स ने बताया पक्षपाती

13
Entertainment

Bigg Boss 15: सलमान खान के सामने छूटे बादशाह के पसीने, अभिनेता ने कही यह बात

To Top
%d bloggers like this: