Business

काम की बात: अपने दिवाली बोनस को इन जगहों पर करें निवेश, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न

काम की बात: अपने दिवाली बोनस को इन जगहों पर करें निवेश, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न

Investment Tips
– फोटो : pixabay

दिवाली के मौके पर कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को बोनस देती हैं। ज्यादातर लोग दिवाली पर मिले बोनस के पैसों को एफडी में जमा करवा देते हैं या फिर उससे कुछ खरीदारी करते हैं। हालांकि पैसों को ग्रो करने का सबसे बढ़िया विकल्प निवेश है। अगर आप अपने पैसों को सही जगह पर और समझदारी के साथ इन्वेस्ट करते हैं, तो उस पर एक अच्छा रिटर्न आप प्राप्त कर सकते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको निवेश से जुड़ी कुछ ऐसी टिप्स देने वाले हैं, जिनकी मदद से आप अपने पैसों को एक अच्छी जगह पर इन्वेस्ट कर सकते हैं। इन क्षेत्रों में निवेश करने के बाद भविष्य में आपको एक अच्छा मुनाफा मिलेगा, जो कि आपके आने वाले कल को सुरक्षित करने का काम करेगा। इन पैसों की मदद से आप आत्मनिर्भर जीवन जी सकेंगे। इसी सिलसिले में आइए जानते हैं उन क्षेत्रों के बारे में, जहां पर निवेश करके आप अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। 

Investment Tips
– फोटो : pixabay

म्यूचुअल फंड

विशेषज्ञों की मानें तो लंबे समय के लिए अगर आप निवेश कर रहे हैं, तो म्यूचुअल फंड सबसे बढ़ियां विकल्प है। मार्केट के अप्स एंड डाउन्स का म्यूचुअल फंड पर सीधा असर पड़ता है। वहीं लॉन्ग टर्म में ये आपको एक जबरदस्त मुनाफा देगा। आप अपने दिवाली बोनस को वन टाइम इसमें इन्वेस्ट कर सकते हैं।

Investment Tips
– फोटो : pixabay

पेटीएम आईपीओ

8 नवंबर को पेटीएम का आईपीओ लॉन्च होने जा रहा है। ऐसे में आप अपने दिवाली बोनस का निवेश पेटीएम के आईपीओ में कर सकते हैं। अगर आपका आईपीओ खुलता है, तो ज्यादा संभावना है कि आप एक अच्छा लाभ अर्जित करेंगे। 

Investment Tips
– फोटो : pixabay

इंडेक्स फंड

आप अपने दिवाली बोनस के पैसों का निवेश इंडेक्स फंड में भी कर सकते हैं। इंडेक्स फंड निवेश बाजार जोखिमों के आधीन आते हैं। इसमें निवेश करके आप लॉन्ग टर्म में एक अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि इस वक्त इंडेक्स फंड में पैसों को निवेश करना थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है क्योंकि निफ्टी और सेंसेक्स काफी ऊपर चल रहे हैं।

Investment Tips
– फोटो : pixabay

स्टॉक मार्केट

अगर आप अपने पैसों को शॉर्ट टर्म में ग्रो करना चाहते हैं, तो आप रिसर्च करके उन कंपनियों के शेयर्स खरीद सकते हैं जिनका भविष्य काफी अच्छा दिख रहा है। आप अपने दिवाली बोनस के पैसों से देश की चुनिंदा आईटी से जुड़ी कंपनियों के शेयर्स भी खरीद सकते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

13
videsh

इथियोपिया में आपातकाल: राजधानी की तरफ बढ़ रहे विद्रोही, सरकार ने कहा- राजधानी की रक्षा के लिए तैयार रहें नागरिक

To Top
%d bloggers like this: