Desh

असम : मुख्यमंत्री बिस्वा सरमा ने कहा- सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून-अफ्स्पा असम में रहेगा लागू

एजेंसी, गुवाहाटी
Published by: Kuldeep Singh
Updated Tue, 21 Dec 2021 07:22 AM IST

सार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि यदि कानून व्यवस्था बहाल रहे और शांति बनी रहे तो कोई राज्य सरकार अपने यहां अफ्स्पा नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि वह केवल अपने राज्य की बात कर रहे हैं नगालैंड के हालात पर वह कुछ नहीं कहना चाहते।

अफस्पा- सशस्त्र बल
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफ्स्पा) असम में लागू रहेगा। राज्य में मौजूदा शांति यदि लंबे समय तक बनी रहेगी तभी इसको हटाने का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने इस पर संदेह जताया कि अफ्स्पा हटाने के बाद असम के विद्रोही गुटों का व्यवहार ऐसा ही बना रहेगा।

यदि शांति बनी रहे तो कोई राज्य सरकार अपने यहां अफ्स्पा नहीं चाहती

सीएम ने कहा कि यदि कानून व्यवस्था बहाल रहे और शांति बनी रहे तो कोई राज्य सरकार अपने यहां अफ्स्पा नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि वह केवल अपने राज्य की बात कर रहे हैं नगालैंड के हालात पर वह कुछ नहीं कहना चाहते।

नगालैंड विधानसभा ने सोमवार को पूर्वोत्तर खास तौर पर नगालैंड से अफ्स्पा हटाने की मांग पर सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पास किया है। ओटिंग गांव में चार दिसंबर को सुरक्षा बलों द्वारा 13 लोगों को विद्रोहियों के संदेह में मारे जाने के बाद से इस कानून को हटाने की मांग तेज हो गई है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: