videsh

अफगानिस्तान: काबुल में रॉकेट से हमला, टारगेट का पता नहीं 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, काबुल
Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव
Updated Mon, 30 Aug 2021 08:13 AM IST

सार

काबुल एयरपोर्ट पर कुछ दिन पहले बम से हमला हुआ था। इसमें 13 अमेरकी सैनिकों समेत 100 से ज्यादा अफगानी भी मारे गए थे। इन हमलों की जिम्मेदारी आईएसआईएस-के ने ली थी। हमले के 24 घंटे के अंदर ही अमेरिका ने ड्रोन हमला कर दिया था। 
 

बच्ची को पानी पिलाते जवान
– फोटो : पीटीआई

ख़बर सुनें

विस्तार

काबुल एयरपोर्ट पर कुछ दिन पहले हुए बम धमाके में अमेरिकी सैनिकों की मौत आतंकियों को भारी पड़ रही है। अमेरिका ने ड्रोन हमला करके अपने सैनिकों की मौत का तो बदला ले ही लिया है, लेकिन काबुल के आसमान से अभी भी रॉकेटों की आवाज आ रही है। एएफपी के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसकी पुष्टि की है। एजेंसी के मुताबिक राजधानी काबुल में रॉकेट से हमला किया गया है। हालांकि, यह हमला किसको टॉरगेट करके किया गया है, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। 

माना जा रहा है कि अमेरिका एक बार फिर अफगानिस्तान की धरती पर पनप रहे आतंकियों को निशाना बनाने के लिए कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। दरअसल, 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडन बयान दे चुके हैं कि अमेरिका इन मौतों को नहीं भूलेगा और इसका बदला लेगा। इतना ही नहीं अपने भाषण में उन्होंने यह भी कहा था कि अफगानिस्तान में हमारा अभियान अभी खत्म नहीं हुआ है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: