Entertainment

World Siblings Day 2022: एक मां के दो दुलार, इन बेहतरीन कलाकारों से समझिए कैसे बना भरोसे और प्रेम का संसार

Posted on

सिबलिंग्स समझते हैं? माने सहोदर यानी कि एक मां के जाये दो जने। एक मां की दो संतानों के प्रेम की वैसे तो ‘गुल्लक’ सी इमोशनल कई कहानियां हैं। लेकिन इन सहोदरों की कहानियां कई बार दूसरों के लिए भी मिसाल बन जाती हैं। हिंदी सिनेजगत में भी ऐसे सहोदरों की तमाम खूबसूरत सी जोड़ियां हैं। ये साथ रहते हैं। साथ काम करते हैं। एक दूसरे से स्नेह करते हैं। खुशियां और गम बांटते हैं और जरूरत पड़ने पर एक दूसरे के हमेशा काम आता है। ये रिश्ता है ही ऐसा। इसमें गांठ का कोई काम नहीं। आखिर इतना प्यारा रिश्ते को भला कोई चटकाएगा भी क्यों? तो चलिए वर्ल्ड सिबलिंग्स डे (World Siblings Day 2022) पर आपको सुनाते हैं हिंदी सिने जगत के कुछ सहोदरों की सुंदर सी कहानियां…

आयुष्मान और अपारशक्ति खुराना

आयुष्मान और अपारशक्ति खुराना दोनों ने अपने-अपने योग्यता से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रेडियो और टेलीविज़न से की, और धीरे-धीरे ‘विक्की डोनर’ और ‘दंगल’ के साथ बड़े पर्दे पर अपनी जगह बनाई। खुराना ब्रदर्स अपने बहुप्रतिभाशाली और तेज़-तर्रार व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं और वर्तमान में हिंदी सिनेमा के सबसे भरोसेमंद और वांछनीय सितारों में से हैं।

 

कृति सेनन और नूपुर सेनन

एक्ट्रेस कृति सेनन की बहन नुपुर सेनन ने एक्टिंग में डेब्यू किया और रातों-रात स्टार बन गईं। हालांकि, अपनी बहन के विपरीत, नुपुर ने दर्शकों को अपने कौशल से परिचित कराने के लिए फिल्म नहीं बल्कि म्यूज़िक वीडियो चुना। नूपुर ने स्टार अक्षय कुमार के साथ बी प्राक के नए म्यूजिक वीडियो ‘फिलहाल’ में अभिनय किया। दूसरी ओर, कृति ने अक्षय के साथ, ‘बच्चन पांडे’ में नज़र आई और बाकी साल के लिए एक मज़बूत फिल्मों का लाइन-अप है।

हर्षवर्धन कपूर और सोनम कपूर

हर्षवर्धन और सोनम कपूर को एक कारण से सबसे क्लासी और सबसे फैशनेबल भाई-बहन की जोड़ी के रूप में जाना जाता है। स्टाइल और फैशन की बात करें तो वे कभी भी अपनी छाप छोड़ने से नहीं चूकते हैं, जो उन्हें इंडस्ट्री में सबसे अलग बनाता है। दोनों प्रतिभाशाली अभिनेता अपने करियर में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों का हिस्सा रहे हैं और उनके पास अपने भविष्य के लिए भी बड़ी योजनाएं हैं।

 

फरहान अख्तर और ज़ोया अख्तर

फरहान अख्तर ने एक आर्ट फिल्म निर्देशक के रूप में शुरुआत की और आज, एक प्रतिभाशाली अभिनेता, निर्माता और एक शानदार गायक के रूप में भी नाम कमाया है। ज़ोया अख्तर ने अपने भाई के नक्शेकदम पर चलते हुए निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखा। बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट और गली बॉय जैसे सुपर हिट फिल्म के साथ, उन्होंने उद्योग में एक मज़बूती से पैर जमाए हैं।

 

Source link

Click to comment

Most Popular