Sports

Women's Football: प्रियंगका देवी के पहले अंतरराष्ट्रीय गोल से भारत जीता, मिस्र को 1-0 से दी शिकस्त

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Wed, 06 Apr 2022 10:36 PM IST

सार

प्रियंगका देवी के गोल से भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने बुधवार (छह अप्रैल) को यहां प्रिंस मोहम्मद स्टेडियम में पहले मैत्री मैच में मिस्र की कम रैंकिंग वाली टीम को 1-0 से हराया। भारतीय टीम की ओर से यह प्रियंगका का पहला गोल है।

भारतीय महिला फुटबॉल टीम
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

प्रियंगका देवी के गोल से भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने बुधवार (छह अप्रैल) को यहां प्रिंस मोहम्मद स्टेडियम में पहले मैत्री मैच में मिस्र की कम रैंकिंग वाली टीम को 1-0 से हराया। भारतीय टीम की ओर से यह प्रियंगका का पहला गोल है। भारत की मेजबानी में जनवरी-फरवरी में हुए एएफसी एशियाई कप के ग्रुप चरण से राष्ट्रीय टीम को बाहर होना पड़ा था क्योंकि मुंबई में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 मामलों के कारण वे टीम उतारने में सक्षम नहीं थे। उस टूर्नामेंट के बाद यह भारतीय महिला टीम का पहला मुकाबला था।

पहले हाफ में भारतीय टीम ने दुनिया की 95वें नंबर की मिस्र की टीम के खिलाफ दबदबा बनाने की कोशिश की। कप्तान आशालता देवी ने 18वें मिनट में अच्छा मूव बनाया लेकिन लंबी दूरी से मारे उनके शॉट पर गेंद को कब्जे में लेने वाली अंजू ने निराश किया। इसके दो मिनट बाद मनीषा को गोल करने का बेहतरीन मौका मिला लेकिन दालिमा के पास पर दाएं छोर से उनके शॉट को मिस्र की गोलकीपर ने रोक दिया। 

भारत ने लगातार हमले बोलकर विरोधी टीम को दबाव में रखा और इसका फायदा मेहमान टीम को 30वें मिनट में मिला जब प्रियंगका ने उसे बढ़त दिला दी जो अंत में निर्णायक गोल साबित हुआ। मनीषा के क्रॉस पर दालिमा ने प्रियंगका को पास दिया और इस युवा मिडफील्डर ने गोल दागने में कोई गलती नहीं की। भारतीय टीम मध्यांतर तक 1-0 से आगे थी।

दूसरे हाफ में भी भारतीय टीम ने अधिक मौके बनाए। भारतीय मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने फारवर्ड रेनु की जगह प्यारी शाशा को उतारा। प्यारी 53वें मिनट में गोल करने के करीब पहुंची लेकिन गोलकीपर ने उनके हमले को नाकाम कर दिया। दोनों टीम ने इसके बाद गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली। भारत ने इस तरह जॉर्डन में पहली जीत दर्ज की।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: