Entertainment

The Kashmir Files Day 9 Collection: ‘कश्मीर फाइल्स’ ने नौवें दिन लगाई सबसे ऊंची छलांग, अब नहीं रुकने वाली ये ब्लॉकबस्टर मेल

Posted on

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने अपनी रिलीज के नौवें दिन फिर नया रिकॉर्ड बनाया है। फिल्म के शनिवार के कलेक्शन के जो शुरुआती रुझान मिल रहे हैं, उनके मुताबिक फिल्म को तमाम राज्यों में छुट्टी का भरपूर फायदा मिला है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी जो इस फिल्म में काम भी कर रही हैं, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के दूसरे दौर के प्रचार के लिए अब दिल्ली व मुंबई से इतर दूसरे शहरों का दौरा शुरू कर रहे हैं। इरादा इस हफ्ते रिलीज हुई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ पर इसकी रिलीज के पहले दिन से मिली लीड को बनाए रखना है और आने वाले शुक्रवार को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘आरआरआर’ पर भी अभी से दबाव बनाना है। फिल्म ने शनिवार को यानी अपनी रिलीज के नौवें दिन अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने का नया रिकॉर्ड बना दिया है।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हालांकि हिंदी में रिलीज हुई किसी फिल्म का सबसे ज्यादा कलेक्शन का ‘बाहुबली 2’ रिकॉर्ड तो नहीं तोड पाई लेकिन इसने नौवें दिन कमाई करने वाली टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ को बाहर कर दिया है। नौवें दिन की कमाई के हिसाब से टॉप 10 फिल्मों की सूची में फिल्म ‘बाहुबली 2’ अब भी नंबर एक पर कायम है। इसने रिलीज के नौवें दिन 26.5 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी। वहीं फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का नौवें दिन का कलेक्शन शुरुआती रुझानों के हिसाब इस सूची में अब तक नंबर दो पर कायम फिल्म ‘दंगल’ के करीब रहने का अनुमान है। फिल्म ‘दंगल’ ने रिलीज के नौवें दिन 23.07 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने रिलीज के आठवें दिन यानी शुक्रवार को 19.15 करोड़ रुपये कमाए थे और शुरुआती रुझानों के हिसाब से शनिवार को इसका कलेक्शन 20 करोड़ रुपये के जादुई आंकड़े को पार कर गया है। वहीं अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ के कलेक्शन में शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को गिरावट आने की खबरें आ रही हैं। अपनी फिल्म के कलेक्शन की रफ्तार दूसरे हफ्ते में भी बनाए रखने के लिए निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपनी पत्नी पल्लवी जोशी के साथ रविवार से फिर भारत भ्रमण पर निकल रहे हैं। रविवार को वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहेंगे और इस फिल्म को लेकर उठ रहे सवालों पर एक प्रेस कांफ्रेस भी करेंगे।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने रिलीज के नौवें दिन यानी अपने दूसरे शनिवार को जो कमाई का आंकड़ा छुआ है, उसकी आखिरी तस्वीर तो साफ होने में अभी कुछ घंटे बाकी है। लेकिन इसके शुरुआती रुझान 24 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूते दिख रहे हैं। इसमें कितना भी करेक्शन हो लेकिन रिलीज के बाद पहली बार फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का 20 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार कर जाने के पूरे आसार बन गए हैं। नौवें दिन की कमाई के हिसाब से ‘दंगल’ के बाद अब रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ है जिसने रिलीज के नौवें दिन 22.02 करोड़ रुपये कमाए। इसके बाद 19.25 करोड़ रुपये की कमाई के साथ सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ और फिर 17.16 करोड़ रुपये की कमाई के साथ आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ है।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ जिस रफ्तार से दिन पर दिन अपना कलेक्शन बढ़ा रही है, उससे इसके जल्द ही दो सौ करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाने की उम्मीद है। अगर दूसरे हफ्ते में ही फिल्म दक्षिण भारतीय भाषाओं में डब होकर रिलीज हो गई तो इसकी कमाई और ज्यादा हो सकती है। ट्रेड विशेषज्ञ मान रहे हैं कि फिल्म को तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज करने के बाद इसकी कमाई बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है।

Source link

Click to comment

Most Popular