Astrology

Scorpio Horoscope 2022 : वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2022, पढ़ें वृश्चिक वार्षिक राशिफल

rashifal 2022
– फोटो : अमर उजाला

वृश्चिक राशिफल 2022  (Scorpio Horoscope Predictions 2022)

वृश्चिक राशि में जन्म लेने वाले व्यक्तियों के व्यक्तित्व में एक खास कोणीय आकार उन्हें एक मजबूत व्यक्तित्व प्रदान करता है। शारीरिक रूप से आप अक्सर दुबले-पतले होते हैं, चेहरे पर सबसे पहले नजर आपकी आंखों पर जाती हैं। आपकी भौहें धनुषाकार होती हैं और नाक भी उठी हुई होती हैं। तनाव से जल्द बाहर आ जाते हैं। बोले हुए वचन को दृढ़ता से पालन करने वाले, थोड़े घमंडी, किसी भी विषय का बारीकी से निरीक्षण करने में निपुण और महत्वाकांक्षी रहते हैं। धार्मिक विचार रखते हैं और हर कार्य को कुशलतापूर्वक करते हैं। अन्य लोगो के स्वभाव, शक्तियों और कमजोरियों को तीव्रता से समझने का गुण रखते हैं। मित्र बनाने के शौकीन और प्रशंसा पाने के अभिलाषी रहते हैं। इनकी दोस्ती जितनी लाभदायी रहती है उतनी ही इनकी दुश्मनी कष्टदायक रहती हैं। मन में जो विचार है उसे प्रस्तुत करने में हिचकिचाते नहीं।

करियर  (Scorpio Career Horoscope 2022)

इस वर्ष आपको पहले से अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इस दौरान आपके स्वभाव में बेहद अलग से दिखाई देगा ऐसे में आपको अपनी आदत से छुटकारा पाने के लिए और आगे बढ़ने के लिए इस आदत को कहीं न कहीं छोड़ने की जरूरत होगी। आप अपनी एकाग्रता, प्रयास और कड़ी मेहनत के दम पर इस वर्ष अपने करियर में सफल हो सकते हैं। अप्रैल के बाद जब बृहस्पति पांचवें भाव में गोचर करेगा, तब आपकी स्थिति में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है और साथ ही आपको आपके शत्रुओं के कारण काम में कुछ समस्याएं भी हो सकती हैं, इसलिए आपको कड़ी मेहनत करना जारी रखने की आवश्यकता पड़ेगी और साथ ही सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। कॉरपोरेट क्षेत्रों में काम करने वाले वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष एक शानदार पेशेवर जीवन जीने की प्रबल संभावना है और आप अपने उद्यम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

rashifal 2022
– फोटो : अमर उजाला

पारिवारिक जीवन 

वृश्चिक जातकों को कुछ चुनौतियों से इस वर्ष परिवारिक जीवन में गुजारना पड़ सकता है क्योंकि ग्रहों की दृष्टि आपके परिवारिक जीवन को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाली है। माता पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आपको तनाव देगी विशेष रूप से जनवरी के मध्य से लेकर फरवरी के मध्य तक पिता की सेहत में गिरावट आ सकती है। पिछले वर्षों में परिवार के कुछ सदस्यों के साथ आपके संबंधों में कई परेशानियां आई थीं। ऐसे में इस वर्ष आपको अब यह तय करने का समय है कि उन लोगों के साथ आपको कैसे आगे बढ़ना है, क्योंकि उन्हें अपने जीवन से पूर्ण रूप से हटाना संभव नहीं है।

आर्थिक स्थिति 

वर्ष पर्यंत खूब मेहनत करने से ही अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। वे लोग जो किसी बिजनेस में है या उनका अपना खुद का व्यवसाय है उनके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। अप्रैल से सितंबर के बीच प्रॉपर्टी खरीदने में आपको सफलता मिल सकती है। आपके लिए आय के नए स्रोत खुल सकते हैं और इस वर्ष संपत्ति खरीदने की संभावना भी कम है। पहली छमाही के दौरान किसी भी बड़े निवेश से बचें। यह अवधि आपको बृहस्पति की स्थिति के कारण धन प्राप्त करने में मदद करती रहेगी और किसी शुभ घटना के कारण परिवार में कुछ खर्च होने की भी प्रबल संभावना है और बृहस्पति के चौथे घर में होने से चल और चल संपत्ति प्राप्त करने की संभावना है।

परीक्षा-प्रतियोगिता

शिक्षा के क्षेत्र में इस वर्ष छात्रों को पूर्व से अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। अगर आप पढ़ाई लिखाई में सामान्य छात्र हैं तो आपको सफलता पाने के लिए अपने गुरुजनों व शिक्षकों की सलाह की जरूरत पड़ सकती है। ऐसे में उनकी मदद उनका सहयोग लेने में बिल्कुल भी संकोच ना करें। वही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी उस दौरान आपका परिवार भी आप को प्रोत्साहित करता दिखाई देगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: