Tech

Samsung Galaxy S22 Ultra: कैसा है S Pen वाला गैलेक्सी एस सीरीज का पहला फोन, देखें तस्वीरें

सार

गैलेक्सी एस22 सीरीज के साथ सैमसंग ने पहली बार एस पेन का सपोर्ट दिया है। एस पेन का सपोर्ट Galaxy S22 Ultra में ही दिया गया है।

ख़बर सुनें

सैमसंग ने हाल ही में अपनी गैलेक्सी एस22 सीरीज को पेश किया है। Galaxy S22 सीरीज के तहत तीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं जिनमें Samsung Galaxy S22, Galaxy S22+ और Galaxy S22 Ultra शामिल हैं। इनमें से Galaxy S22 Ultra नाम और परफॉर्मेंस दोनों के लिहाज से बड़ा फ्लैगशिप है। गैलेक्सी एस22 सीरीज के साथ सैमसंग ने पहली बार एस पेन का सपोर्ट दिया है। एस पेन का सपोर्ट Galaxy S22 Ultra में ही दिया गया है।

गैलेक्सी एस22 सीरीज की लॉन्चिंग कई मायनों में खास है। एस पेन के अलावा ऐसा पहली बार है जब सैमसंग ने अपनी किसी फ्लैगशिप सीरीज को स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ भारत में पेश किया है। Samsung Galaxy S22 सीरीज के तीनों फोन में Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। Samsung Galaxy S22 Ultra के 112 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 1,09,999 रुपये और 12 जीबी रैम के साथ 512 जीबी स्टोरेज की कीमत 1,18,999 रुपये है। इनमें से Samsung Galaxy S22 Ultra हमारे पास है और आज हम इस फोन का फर्स्ट इंप्रेशन करेंगे।

डिजाइन की बात करें तो Samsung Galaxy S22 Ultra की एस21 सीरीज के मुकाबले काफी अलग है। बैक पैनल पर कैमरे के बंप को काफी हद तक कम किया गया है। इसके अलावा इसकी बॉडी में प्रीमियम मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है जिसका अहसास आपको फोन को हाथ में लेते ही होगा।

कैमरा बंप देखने में तो अच्छा है लेकिन स्क्रैच आने का डर भी रहता है। फोन के साथ बॉक्स में सैमसंग ने कवर और एडाप्टर नहीं दिया है। नीचे की ओर लेफ्ट में एस पेन का होल्डर है और टाईप-सी पोर्ट के साथ स्पीकर ग्रिल है।

पावर और वॉल्यूम बटन राइट में हैं। सिम कार्ड ट्रे को भी नीचे ही जगह मिली है। फोन की बॉडी पर Armor एल्यूमीनियम का प्रोटेक्शन है। फोन के रियर और फ्रंट दोनों पैनल ग्लास के हैं और फ्रेम मेटल का है। फ्रंट में गोरिल्ला ग्लास Victus+ दिया गया है।

एस पेन और फोन दोनों को वाटर रेसिस्टेंट के लिए IP68 की रेटिंग मिली है। फोन को फैंटम व्हाइट, फैंटम ब्लैक और Burgundy कलर में खरीदा जा सकेगा। रिव्यू के लिए हमारे पास फैंटम व्हाइट कलर था। ओवरऑल गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा के साथ आपको अल्ट्रा प्रीमियम डिजाइन मिलती है।

फोन में 6.8 इंच की QHD+ डायनेमिक एमोलेड 2X डिस्प्ले है जिस पर गोरिल्ला ग्लास Victus+ का सपोर्ट है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 1750 निट्स है। Samsung ने फोन के साथ Eye कंफर्ट शील्ड भी दिया है जो ब्लू लाइट को फिल्टर करता है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है जिसे 1Hz पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। डिस्प्ले के साथ HDR10+ का भी सपोर्ट है।

Samsung Galaxy S22 Ultra इस सीरीज का पहला फोन है जिसके साथ S Pen मिलता है जो कि फोन  की बॉडी में ही है। फोन में एंड्रॉयड 12 आधारित One UI 4.1 है। Samsung Galaxy S22 अल्ट्रा में Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर, 12 जीबी तक रैम और 1 टीबी तक की स्टोरेज है, हालांकि 1 टीबी वाला मॉडल भारत में लॉन्च नहीं हुआ है।

Samsung Galaxy S22 Ultra में चार रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 108 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है जिसका अपर्चर f/1.8 है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, तीसरा लेंस 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो है जिसके साथ 3x ऑप्टिकल जूम है। चौथा लेंस 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है जिसके साथ 10x ऑप्टिकल जूम है। कैमरे के साथ स्पेस जूम भी मिलता है।

Samsung Galaxy S22 Ultra में 40 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। कैमरे के साथ खासतौर पर “Nightography” दिया गया है। वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए भी 20एक्स जूम मिलता है। इसके अलावा कैमरे के साथ 100x जूम भी मिलता है। फोन के साथ ग्रुप सेल्फी भी मिलती है। वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए जूम माइक भी मिलता है। फोन से आप 60fps पर अल्ट्रा एचडी रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ v5.2, GPS/A-GPS, NFC और टाईप-सी पोर्ट है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। Samsung Galaxy S22 अल्ट्रा में 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 45W की चार्जिंग का सपोर्ट है, हालांकि चार्जर आपको अलग से ही खरीदना पड़ेगा। इसमें 15W वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस पावरशेयर भी मिलेगा। फोन का वजन 229 ग्राम है।

विस्तार

सैमसंग ने हाल ही में अपनी गैलेक्सी एस22 सीरीज को पेश किया है। Galaxy S22 सीरीज के तहत तीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं जिनमें Samsung Galaxy S22, Galaxy S22+ और Galaxy S22 Ultra शामिल हैं। इनमें से Galaxy S22 Ultra नाम और परफॉर्मेंस दोनों के लिहाज से बड़ा फ्लैगशिप है। गैलेक्सी एस22 सीरीज के साथ सैमसंग ने पहली बार एस पेन का सपोर्ट दिया है। एस पेन का सपोर्ट Galaxy S22 Ultra में ही दिया गया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: