Tech

Dizo Watch 2 Sports Review: एंट्री लेवल स्मार्टवॉच की तलाश होगी पूरी

Dizo ने अपनी नई स्मार्टवॉच Dizo Watch 2 Sports को लॉन्च कर दिया है। Dizo Watch 2 Sports को फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। नई स्मार्टवॉच Dizo Watch 2 का अपग्रेडेड वर्जन है जिसे पिछलले साल लॉन्च किया गया है। Dizo Watch 2 Sports को लेकर दावा है कि यह Dizo Watch 2 के मुकाबले 20 फीसदी हल्की है। कंपनी के मुताबिक महज 40 दिनों में Dizo Watch 2 के एक लाख यूनिट की बिक्री हुई थी। Dizo Watch 2 Sports के साथ 1.69 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है। इसकी कीमत तो 2,499 रुपये है लेकिन ऑफर के तहत इसकी बिक्री 1,999 रुपये में हो रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Dizo Watch 2 की बिक्री भी 1,999 रुपये में हुई थी और इसमें भी 1.69 इंच की डिस्प्ले दी गई थी। आइए रिव्यू में जानते हैं कि क्या यह 2,000 रुपये की रेंज में एक बेस्ट स्मार्टवॉच है?
Dizo Watch 2 Sports Review: स्पेसिफिकेशन

Dizo Watch 2 Sports में 1.69 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 240×280 पिक्सल है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 600 निट्स है। इसके साथ 150 से अधिक वॉच फेसेज मिलेंगे। आप अपनी किसी फोटो को भी वॉच फेस के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें 110 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं।

हेल्थ फीचर्स के तौर पर Dizo Watch 2 Sports में रियल टाइम हार्ट रेट ट्रैकिंग, SpO2 मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग, मेंसुरेशन ट्रैकिंग जैसे फीचर्स हैं। वॉच को वाटर रेसिस्टेंट के लिए 5ATM की रेटिंग मिली है यानी 50 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक रहने के बाद भी यह वॉच खराब नहीं होगी। वॉच के जरिए कॉल को रिजेक्ट या म्यूट किया जा सकेगा। वॉच के जरिए फोन पर प्ले होने वाले म्यूजिक को कंट्रोल किया जा सकेगा और कैमरा पर भी कंट्रोल होगा।

Dizo Watch 2 Sports Review: डिजाइन

Dizo Watch 2 Sports की डिजाइन स्क्वॉयर डायल वाली है। वॉच की बॉडी प्लास्टिक की है लेकिन फ्रेम मेटल का है। डिस्प्ले के किराने राउंड हैं। फ्रेम की डिजाइन आईफोन 13 जैसी फ्लैट है। स्ट्रैप रेगुलर के मुकाबले थोड़े चौड़े हैं और इसकी क्वॉलिटी अच्छी है। स्ट्रैप को आसानी से निकाला जा सकता है। Dizo Watch 2 Sports के राइट में एक बटन दिया गया है जिसका इस्तेमाल स्क्रीन को ऑन करने और बैक जाने के लिए किया जा सकता है। सभी सेंसर्स और मैग्नेटिक चार्जिंग पिन नीचे की ओर दिए गए हैं। Dizo Watch 2 Sports को क्लासिक ब्लैक, डार्क ग्रीन, गोल्डेन पिंक, ओसियन ब्लू, पैशन रेड और सिल्वर ग्रे कलर में खरीदा जा सकेगा। रिव्यू के लिए हमारे पास ओसियन ब्लू कलर था। कुल मिलाकर कहें तो Dizo Watch 2 Sports की डिजाइन भी काफी हद तक Dizo Watch 2 जैसी ही है।

Dizo Watch 2 Sports Review: डिस्प्ले

Dizo Watch 2 Sports में 1.69 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 240×280 पिक्सल है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 600 निट्स है। इसके साथ 150 से अधिक वॉच फेसेज मिलेंगे। वॉच के साथ चार इनबिल्ट वॉच फेसेज मिलती हैं बाकि आप रियलमी एप या डीजो एप से डाउनलोड कर सकते हैं। आप अपनी किसी फोटो को भी वॉच फेस के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे। एप से डाउनलोड होने वाले वॉच फेसेज के साथ समय गलत दिखता है, हालांकि कंपनी ने कहा है कि यह दिक्कत एप के नए वर्जन के साथ खत्म हो जाएगी। डिस्प्ले पर प्रोटेक्शन के लिए दी गई ग्लास के बारे में कंपनी ने जानकारी नहीं दी है लेकिन यह जरूर कहा है कि इस पर आसानी से स्क्रैच नहीं आएंगे। इसमें ऑटो ब्राइटनेस नहीं मिलती है। बता दें कि Dizo Watch 2 को भी 1.69 इंच की डिस्प्ले के साथ ही पेश किया गया था।

डिस्प्ले की ब्राइटनेस अच्छी है। स्क्रीन टाइम को आप अपने हिसाब से 5 सेकेंड से लेकर 30 सेकेंड तक सेट कर सकते हैं। डिस्प्ले का टच भी स्मूथ है। आउटडोर में डिस्प्ले की ब्राइटनेस को लेकर परेशानी नहीं होती है। 1.69 इंच की बड़ी डिस्प्ले होने के कारण नोटिफिकेशन पढ़ने या कंटेंट को देखने में आसानी होती है। यदि आप कम कीमत में बड़ी और अच्छी डिस्प्ले चाहते हैं तो Dizo Watch 2 Sports के साथ आपकी तलाश पूरी होगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: