Entertainment

Rani Mukherji Best Films on OTT: इस ओटीटी पर देखिए रानी की पहली फिल्म ‘बियेर फूल’, नौ और हिट फिल्मों की भी जानकारी

Posted on

रानी मुखर्जी को बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में गिना जाता है। रानी ने बॉलीवुड में हर एक बड़े अभिनेता यहां तक कि तीनों खान सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान के साथ भी काम किया है। रानी मुखर्जी को बॉलीवुड में खंडाला गर्ल के नाम से जाना जाता है। महज 16 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत करने वाली रानी ने पर्दे पर प्रेमिका, बहू, ठग हर तरीके के किरदार निभाए अभिनय के दम लोहा मनवाया। 21 मार्च को रानी मुखर्जी का जन्मदिन है। तो आइये इस खास मौके पर जानते हैं रानी मुखर्जी की उन 10 फिल्मों के बारे में जिन्हें आप ओटीटी पर भी देख सकते हैं।

बियेर फूल  (1996)

रानी मुखर्जी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म बियेर फूल से 1996 में की थी। इस फिल्म का निर्देशन उनके पिता राम मुखर्जी ने किया था। ये एक बंगाली फिल्म थी। इसमें उन्होंने सहायक अभिनेत्री का रोल किया था। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम मिली चटर्जी था। रानी मुखर्जी की ये फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

कुछ कुछ होता है (1998)

कुछ- कुछ होता है एक लव स्टोरी है। इसे करण जौहर ने निर्देशित किया है। इस फिल्म में भी रानी मुखर्जी ने सहायक भूमिका निभाई थी। कुछ कुछ होता है में रानी के अलावा शाहरुख खान, सलमान खान और काजोल अहम भूमिका में थे। फिल्म में राहुल (शाहरुख खान) को प्रिंसिपल की लड़की टीना (रानी मुखर्जी) से प्यार हो जाता है। बाद में दोनों को एकसाथ देखकर अंजलि (काजोल) को जलन होती है। टीना और राहुल शादी कर लेते हैं, जिसके बाद उनकी एक बेटी होती है अंजलि। बाद में टीना की मौत हो जाती है और कहानी के अंत में शाहरुख काजोल से शादी कर लेते हैं। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

चोरी चोरी चुपके चुपके (2001)

चोरी चोरी चुपके चुपके एक रोमांटिक फिल्म है। इस फिल्म में रानी मुखर्जी, प्रीति जिंटा और सलमान  खान अहम भूमिका में हैं। इस फिल्म के निर्देशक अब्बास मस्तान थे। फिल्म में रानी के किरदार का नाम प्रिया था। फिल्म में राज मल्होत्रा (सलमान खान) और प्रिया (रानी मुखर्जी) पति-पत्नी होते हैं। शादी के बाद प्रिया प्रेग्नेंट होती है और फिर एक हादसे की वजह से वह कभी मां नहीं बन सकती है। जिसके बाद डॉक्टर की सलाह पर मधु (प्रीति जिंटा) सेरोगेसी के जरिए राज और प्रिया  के बच्चे को जन्म देती है। ये फिल्म आप अमेजन प्राइम वीडियो पर आसानी से देख सकते हैं।

साथिया (2002)

साथिया एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन साद अली द्वारा किया गया है। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय और रानी मुखर्जी मुख्य किरदार में हैं। फिल्म में आदित्य (विवेक ओबेरॉय) और उसकी पत्नी सुहानी (रानी मुखर्जी) की असफल शादी को लेकर दोनों का झगड़ा होता है और सुहानी गायब हो जाती है। जिसके बाद आदित्य और उसका दोस्त दोनों मिलकर आदित्य की पत्नी सुहानी को ढूंढते हैं। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Source link

Click to comment

Most Popular