Entertainment

Rangeela: उर्मिला मातोंडकर का छलका दर्द, बोलीं- रंगीला में मेरी एक्टिंग को लोगों ने सेक्स अपील बताया, अवॉर्ड्स तो भूल ही जाइए…

Rangeela
– फोटो : insta

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने अपने फिल्मी करियर के दौरान बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और अपनी मेहनत के बल पर एक मुकाम हासिल किया। हर कलाकार की तरह उर्मिला मातोंडकर ने भी अपने करियर के लिए इंडस्ट्री में बहुत स्ट्रगल किया। उर्मिला मातोंडकर ने फिल्म ‘मासूम’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम  किया था लेकिन बतौर लीड एक्ट्रेस वह फिल्म चमत्कार में नजर आईं थीं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। हालांकि फिल्म  रंगीला से उन्हें जो पहचान मिली वह शायद किसी और फिल्म से नहीं मिली, लेकिन उन्हें इस फिल्म को लेकर आज भी एक बात का अफसोस है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बारे में बात की।

Urmila Matondkar
– फोटो : Social Media

एक इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर से बात करते हुए जब करियर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने हर चीज पर खुलकर बात की और अपने स्ट्रगल के दिनों के याद करते हुए कहा, कि ‘मैंने बहुत स्ट्रगल किया है। मैं कभी भी अपनी तस्वीरें लेकर किसी प्रोड्यूसर के पास नहीं गई। मेरे परिवार का फिल्म इंडस्ट्री से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था। मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हूं लेकिन होता वही है जो होना होता है।’

उर्मिला मातोंडकर (फाइल फोटो)
– फोटो : Facebook

इस बारे में उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि फिल्म नरसिम्हा में रोल मिला, लेकिन उस फिल्म के लिए मुझे सिर्फ इसलिए साइन किया गया क्योंकि जिस एक्ट्रेस को उस फिल्म में लिया गया था, उसका फ्रैक्चर हो गया था। फिल्म के क्लाइमेक्स का शूट होना था। वहां 500 जूनियर आर्टिस्ट थे और मुझे नाचना गाना था, मैंने डांस की कोई ट्रेनिंग भी नहीं ली थी। मुझे परफॉर्म करने से पहले ही मना कर दिया गया।

urmila matondkar
– फोटो : social media

उर्मिला बताती हैं कि मेरे पास को फेमस सरनेम नहीं था और 90 के दशक में मीडिया निर्दयी थी, मेरे बारे में कुछ भी लिखा जा रहा था। ये सब कुछ करीब चार सालों तक चला और जब फिल्म रंगीला आई तो कहीं जाकर यह सब शांत हुआ। हालांकि इस फिल्म के बारे में भी उन्हें एक बात का मलाल रहा।

रंगीला
– फोटो : अमर उजाला आर्काइव, मुंबई

उर्मिला मातोंडकर ने आगे बात करते हुए कहा, फिल्म रंगीला में उनके अभिनय के लिए उन्हें कोई क्रेडिट नहीं दिया गया। उन्होंने खुलासा किया कि इस फिल्म में उन्होंने जो भी किया, लोगों ने उसे सिर्फ एक सेक्स अपील कहा, उसका एक्टिंग से कुछ लेना देना नहीं था। वह कहती हैं कि अगर ऐसा था तो ‘हाय रामा’ गाना एक कलाकार के बिना कैसे हो सकता था? क्या सिर्फ इमोशनल कर देने वाले सीन्स देना ही अभिनय है? सेक्सी दिखना भी किरदार की डिमांड होती है।

उर्मिला मातोंडकर ने रंगीला के बारे में आगे जिक्र करते हुए कहा कि इतनी बड़ी हिट देने के बावजूद मेरे बारे में एक अच्छा शब्द तक नहीं लिखा गया, अवॉर्ड्स तो भूल ही जाइए। मेरे कपड़ों को, मेरे बालों को, मतलब  सारी चीजों को क्रेडिट मिला, लेकिन मुझे नहीं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: