Astrology

Prediction 2021: 29 नवंबर को मंगल ग्रह हो रहे उदय, जानिए किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

Prediction 2021: 29 नवंबर को मंगल ग्रह हो रहे उदय, जानिए किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

मंगल का राशि परिवर्तन
– फोटो : अमर उजाला

Mars Transit 2021: वर्तमान संवत्सर के राजा और मंत्री दोनों पदों पर आसीन रहने वाले महान ग्रह पृथ्वी पुत्र मंगल 3 महीने 12 दिन अस्त रहने के पश्चात 29 नवंबर, सोमवार को सुबह 6 बजकर 3 मिनट पर तुला राशि पर गोचर करते हुए पूर्व में उदय हो रहे हैं। इससे पहले ये 17 अगस्त की शाम 07 बजे पश्चिम में अस्त हुए थे। इसी के साथ भारत में बढ़ रही अराजकता में कमी आएगी और किसान आंदोलन की समाप्ति के भी योग बनेंगे। जिन लोगों की जन्मकुंडली में वर्तमान समय में मंगल अशुभ भाव में चल रहे हैं उनके लिए कम लेकिन जिनके लिए शुभभाव में चल रहे हैं उनके लिए अधिक शुभफल कारक रहेंगे। मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल कर्क राशि में नीचराशि तथा मकर राशि में उच्चराशिगत संज्ञक माने गए हैं। इनके उदय होने का अन्य राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा ?

मेष राशिफल 2022 |  वृषभ राशिफल 2022 | मिथुन राशिफल 2022 | कर्क राशिफल 2022 | सिंह राशिफल 2022 |  कन्या राशिफल 2022 

तुला राशिफल 2022 | वृश्चिक राशिफल 2022 |  धनु राशिफल 2022 | मकर राशिफल 2022 | कुंभ राशिफल 2022 |  मीन राशिफल 2022

मेष राशि

राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए उदय मंगल का प्रभाव शादी-विवाह की दृष्टि से तो बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता किंतु कार्य व्यापार में अच्छी उन्नति होगी। नौकरी में भी पदोन्नति तथा मान-सम्मान की वृद्धि के योग बनेंगे। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतिक्षित कार्य संपन्न होंगे। अपनी रणनीतियों तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। ससुराल पक्ष से रिश्ते बिगड़ने न दें।

वृषभ राशि

राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए उदय मंगल आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। शत्रु परास्त होंगे, कोर्ट कचहरी के मामलों में भी आपको अच्छी सफलता मिलेगी। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की भी सराहना होगी। जो लोग नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वही मदद के लिए आगे आएंगे। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। विदेशी नागरिकता अथवा वीजा आदि के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा, यात्रा सावधानीपूर्वक करें।

मिथुन राशि

राशि से पंचम विद्या/संतान भाव में गोचर करते हुए उदय मंगल का प्रभाव काफी मिलाजुला रहेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और कठिन प्रयास करने होंगे। संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी इसलिए कार्यके प्रति अधिक ध्यान दें। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से मतभेद बढ़ने न दें।

कर्क राशि

राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए उदय मंगल का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिल्येगा। एक तरह से आपके लिए सुखद समाचार भी है कि जमीन जायदाद से संबंधित मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहनका भी क्रय करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल है। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। किसी भी तरह की सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो समय आपके पक्ष में रहेगा। उच्चाधिकारियों से सहयोग मिलेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: