Entertainment

Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स विजेता को ताज के अलावा दी जाती हैं ये लग्जरी सुविधाएं

मिस यूनिवर्स 2021
– फोटो : सोशल मीडिया

मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू के सिर सजा है। पंजाब की हरनाज कौर 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब देश के नाम करने में कामयाब रहीं। संधू की ताजपोशी इस कार्यक्रम में मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने की। मिस यूनिवर्स का पेजेंट अपने नाम करने वालीं हरनाज संधू इससे पहले भी कई ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा ले चुकी हैं। इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने इस ब्यूटी पेजेंट को जीता था। मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इस्राइल में हुआ। क्या आपको पता है कि इसके बाद मिस यूनिवर्स को क्या-क्या मिलता है? आइए जानते हैं…

हरनाज संधू
– फोटो : सोशल मीडिया

ताज- मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुंदरियों को ताज पहनाया जाता है। इसके बाद एग्रीमेंट के ऊपर निर्भर करता है कि वह उसे वापस करेंगी या रख लेंगी। हालांकि ज्यादातर मिस यूनिवर्स ताज रखना ही पसंद करती हैं।

हरनाज संधू
– फोटो : इंस्टाग्राम

स्कॉलरशिप- मिस यूनिवर्स को स्कॉलरशिप भी मिलती है। यह स्कॉलरशिप विजेता को न्यूयार्क फिल्म एकेडमी की तरफ से विजुअल परफॉर्मिंग आर्ट में दी जाती है। इसके अलावा मिस यूनिवर्स का एक मॉडलिंग पोर्टफोलियो तैयार कराया जाता है।

हरनाज संधू
– फोटो : सोशल मीडिया

सैलरी- खबरों की मानें तो मिस यूनिवर्स को एक साल के लिए सैलरी भी दी जाती है। ये सैलरी डॉलर में दी जाती है।

70th Miss Universe
– फोटो : Instagram

स्पेशल अलाउंस- मिस यूनिवर्स बनने के बाद दुनियाभर में सोशल वर्क के लिए जाना पड़ता है। इसके लिए मिस यूनिवर्स आर्गेनाइजेशन के स्पॉन्सर्स ट्रेवल अलाउंस देते हैं। इसके अलावा न्यूयॉर्क में साल भर रहने के लिए एक अपार्टमेंट भी दिया जाता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: