Astrology

Horoscope Today 20 March 2022: सिंह और तुला राशि वालों को मिल सकती है करियर में उन्नति, जानिए अपना दैनिक राशिफल

Horoscope Today 20 March 2022: सिंह और तुला राशि वालों को मिल सकती है करियर में उन्नति, जानिए अपना दैनिक राशिफल

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं भरा रहेगा। आप के घर में यदि कोई कलह चल रही थी, तो वह फिर से उत्पन्न हो सकती है, जिसके कारण आपके मन में अशांति रहेगी, लेकिन व्यापारी वर्ग के लिए दिन उत्तम लाभ दिलाने वाला रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को  कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसको आपको नजरअंदाज नहीं करना है। यदि ऐसा हो, तो उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। आप यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। युवाओं को दूसरों के मामले में पड़ने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो उसमें उनकी कहासुनी भी हो सकती है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अत्यधिक काम सौंपा जा सकता है, जिसे आप अपनी मेहनत से सायंकाल तक पूरा करने में सफल रहेंगे। आप अपने कुछ लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए अपने पिताजी से सलाह मशवरा कर सकते हैं। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे, जिन्हें अपने व्यापार में लागू करेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रहेंगी। जीवनसाथी के लिए आप किसी नए व्यवसाय को कराने की प्लानिंग करेंगे, जिसमें आप कामयाब रहेंगे, लेकिन आपका कोई विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश कर सकता है, जिसमें आपको सावधान रहना होगा व अपने किसी परिजन से चल रहे मनमुटाव को भी आप बातचीत के जरिए सुलझाने में कामयाब रहेंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक का रहने वाला है। आपको अपने अनुभवों का लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों  के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। बातचीत करते समय स्वभाव में नम्रता रखनी होगी और अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, तभी आप किसी से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। यदि संतान को आप कोई कोर्स कराना चाहते हैं, तो  आप उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आप को किसी दूसरे की मदद करते समय यह ध्यान देना होगा कि उसमें आप ज्यादा न घुसे, नहीं तो लोग इसे आपका स्वार्थ भी समझ सकते हैं। यदि आपने अपने जरूरी कार्यों में लापरवाही बरती, तो बाद में वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे, लेकिन आप अपने दूर रह रहे परिजनों से फोन पर हालचाल अवश्य ले। यदि कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है, तो उसे निराश ना करें। नौकरी से जुड़े जातकों को  अपने बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। यदि किसी यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो उसमें आपको यातायात के नियमों का पालन अवश्य करना होगा। आपके स्वास्थ्य में गिरावट के कारण आप थोड़ा चिंतित रहेंगे। आपको दूसरों से बातचीत करते समय उनकी बातों को ध्यान से सुनना होगा, यदि नजर अंदाज किया, तो आप अपना कोई फायदे का सौदा गंवा सकते हैं। आपको परिवार के सदस्यों से बातचीत करते समय  दूसरों की बातों को भी महत्व देना होगा, नहीं तो वह इसका इस बात का बुरा मान सकते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: