Tech

Dizo Watch Review: क्या यह 3,500 रुपये की रेंज में एक बेस्ट स्मार्टवॉच है?

Dizo Watch
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

रियलमी के टेकलाइफ ब्रांड Dizo ने अपनी पहली स्मार्टवॉच Dizo Watch को हाल ही में भारत में लॉन्च किया है। Dizo Watch में कलर टचस्क्रीन है और इसकी बैटरी को लेकर 12 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। Dizo Watch 90 में प्री-लोडेड स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं। इस वॉच में ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर करने के लिए SpO2 सेंसर भी दिया गया है। इसके अलावा Dizo Watch को वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IP68 की रेटिंग भी मिली है। इसका मुकाबला Noise Colorfit Nav और Amazfit Bip U जैसी स्मार्टवॉच से है। Dizo Watch की कीमत 3,499 रुपये है लेकिन लॉन्चिंग ऑफर के तहत इसे 2,999 रुपये में बेचा जा रहा है। आइए रिव्यू में जानते हैं कैसी है यह स्मार्टवॉच?

Dizo Watch
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Dizo Watch Review: स्पेसिफिकेशन

Realme Dizo Watch में 1.4 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 320×320 पिक्सल है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 600 निट्स है। इसमें ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर करने के लिए सेंसर भी दिया गया है। इस वॉच में 24 घंटे हर्ट रेट मॉनिटरिंग की भी सुविधा है। इसमें 90 स्पोर्ट्स मोड हैं जिनमें रनिंग, वॉकिंग, साइकलिंग आदि शामिल हैं। इसमें एक्सरसाइज रिकॉर्डिंग की भी सुविधा है।


 

Dizo Watch को Realme Link एप के जरिए आईओएस और एंड्रॉयड से कनेक्ट किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इस वॉच में ब्लूटूथ v5.0 है और इसमें 315mAh की बैटरी है जिसके साथ लो पावर कंजप्शन चिप भी है। इसकी बैटरी को लेकर 12 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। चार्जिंग के लिए इसमें मैग्नेटिक डॉक है। Realme Dizo स्मार्टवॉच का वजन 38 ग्राम है।

Dizo Watch
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Dizo Watch Review: डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो डीजो की इस पहली स्मार्टवॉच Dizo Watch की डिजाइन कुछ अलग नहीं, बल्कि बाजार में मौजूद तमाम स्मार्टवॉच जैसी ही है। इसकी डिजाइन हाल ही में लॉन्च हुई Realme Watch 2 Pro जैसी है। स्ट्रैप थोड़े मोटे और मजबूत हैं। बिल्ड क्वॉलिटी अच्छी है। डिस्प्ले के किनारे कर्व्ड हैं। स्ट्रैप सिलिकॉन के हैं और इन्हें खुद से ही आसानी से रिप्लेस किया जा सकता है। यह वॉच कार्बन ग्रे और सिल्वर कलर में उपलब्ध है। ऐसे में कलर्स को लेकर अधिक विकल्प नहीं मिलते हैं। वॉच में एक फिजिकल बटन है जो कि लंबाई में है यानी बटन की डिजाइन राउंड नहीं है। ओवरऑल इसकी डिजाइन अच्छी कही जाएगी।

Dizo Watch
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Dizo Watch Review: डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें तो डिस्प्ले का टच स्मूथ है। प्रत्येक कमांड को स्क्रीन आसानी से कैप्चर करती है। स्क्रीन की ब्राइटनेस 600 निट्स है। ऐसे में सीधी धूप में अधिक परेशानी नहीं होती है। ब्राइटनेस लेवल को आप 20 से 100 फीसदी तक सेट कर सकते हैं, हालांकि ऑटो ब्राइटनेस जैसे कोई सुविधा आपको नहीं मिलती है। स्क्रीन वेकअप थोड़ा स्लो है। स्क्रीन के साथ बेजल बहुत ज्यादा मिलता है। स्क्रीन बड़ी होने के बाद भी बेजल बहुत ज्यादा मिलता है। बेजल को छोड़कर डिस्प्ले के साथ कोई समस्या नहीं है।

Dizo Watch
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Dizo Watch Review: परफॉर्मेंस

डीजो की इस स्मार्टवॉच में इनबिल्ट जीपीएस नहीं मिलता है। ऐसे में यह स्मार्टवॉच के जीपीएस नेविगेशन का इस्तेमाल करता है। स्टेप काउंट और बल्ड ऑक्सीजन सेंसर भी सटीकता से काम करते हैं। फोन पर आने वाले सभी तरह के नोटिफिकेशन वॉच पर मिलते हैं जिन्हें ऊपर से नीचे की ओर स्वैप करके आप देख सकते हैं। वॉच के राइट साइड में बटन मिलता है जिसका इस्तेमाल सिर्फ स्क्रीन को ऑन करने और बैक जाने के लिए कर सकते हैं। किसी फंक्शन को ओके करने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं होगा।

वॉच के साथ फोन फाइंडर, अलार्म, ऑटोमेटिक स्लीप ट्रैकिंग, वर्क आउट रिकॉर्ड जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसमें 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटर भी है और हाई या लो हार्ट रेट होने पर अलर्ट भी मिलता है। इस वॉच को रियलमी लिंक एप से पेयर करना होता है, हालांकि एप के साथ कनेक्टिविटी को लेकर कई बार दिक्कत होती है।

वॉच ब्लूटूथ से कनेक्ट रहती है लेकिन एप से कनेक्ट और सिंक नहीं होती है, हालांकि फोन और वॉच री-स्टार्ट करने पर कनेक्ट हो जाती है। एप में सबसे ऊपर ही बैटरी का लेवल दिखता है। वॉच फेस के लिए कई सारे विकल्प मिलते हैं। वॉच में इनबिल्ट छह वॉच फेसेज मिलते हैं और एप के साथ कई सारे मिलते हैं। अलार्म के साथ वाइब्रेशन मिलता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

16
videsh

अमेरिका: अफगान शरणार्थियों को गहन जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा, रिफ्यूजियों का पूरा इतिहास खंगालने की तैयारी

14
videsh

जारी है अभी जंग : पंजशीर में अज्ञात सैन्य विमानों ने तालिबान के ठिकानों पर किया हमला, नॉर्दन अलायंस बोला-आखिरी सांस तक लड़ेंगे युद्ध

14
Desh

अफगानिस्तान पर रूस का रुख: दिल्ली में रूसी के राजदूत ने कहा- हमारे विचार भारत के बहुत करीब

13
Desh

नीट दाखिला: अखिल भारतीय कोटे में ओबीसी को 27 और ईडब्ल्यूएस को 10 फीसदी आरक्षण को चुनौती

13
videsh

अफगानिस्तान: पंजशीर पर कब्जे के साथ ही पूरे देश पर तालिबान राज, नई सरकार का एलान जल्द

Horoscope Today 07 September 2021: मंगलवार को इन 3 राशिवालों को होगा आर्थिक लाभ, ग्रह-नक्षत्रों का संकेत Horoscope Today 07 September 2021: मंगलवार को इन 3 राशिवालों को होगा आर्थिक लाभ, ग्रह-नक्षत्रों का संकेत
13
Astrology

Horoscope Today 07 September 2021: मंगलवार को इन 3 राशिवालों को होगा आर्थिक लाभ, ग्रह-नक्षत्रों का संकेत

To Top
%d bloggers like this: