Entertainment

DD Free Dish: 1 अप्रैल से डीडी फ्रीडिश पर ये चैनल दिखाएंगे संतों के प्रवचन, मुफ्त फिल्में दिखाने में भोजपुरी चैनल आगे

Posted on

हिंदी भाषी धर्मप्रिय जनता के लिए एक और खुशखबरी है। सैटेलाइट चैनलों पर पैसे देकर प्रवचनों, लाइव भक्ति कार्यक्रम के साथ सत्संग करने वाले दर्शकों को अब घर बैठ मुफ्त में देश के सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों के दर्शन होंगे और साथ ही उनके आदरणीय संतों के प्रवचन भी अब वे मुफ्त में देख सकेंगे। डीडी फ्री डिश पर धार्मिक चैनलों के प्राइम स्लॉट्स को लेकर इस बार मारामारी ऐसी रही है कि देश के टॉप 3 धार्मिक चैनलों ने सरकार को 50 करोड़ रुपये देकर ये स्लॉट खरीद लिए हैं।

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि 1 अप्रैल से डीडी फ्री डिश पर देश के चार मनोरंजन चैनलों स्टार उत्सव, जी अनमोल, कलर्स रिश्ते और सोनी पल का प्रसारण बंद हो जाएगा। इन चैनलों के अपने अपने स्लॉट खाली करने का फायदा डीडी फ्री डिश के दर्शकों को अधिक धार्मिक और अधिक न्यूज चैनलों की शक्ल में मिलने वाला है। फ्री डिश के सी स्लॉट में न्यूज नेशन ने सबसे ज्यादा 10.05 करोड़ रुपये देकर स्लॉट खरीदा है। इसके बाद नंबर जी न्यूज का रहा जिसने 10 करोड़ रुपये दिए। टाइम्स नाउ नवभारत और रिपब्लिक भारत भी अब डीडी फ्री डिश में मुफ्त में देखने को मिलेगा। इन चैनलों ने फ्री डिश पर स्लॉट खरीदने के लिए 9.95 करोड़ रुपये प्रत्येक खर्च किए हैं। एबीपी न्यूज ने इसी स्लॉट के लिए 9.80 करोड़ रुपये दिए।

मनोरंजन चैनलों के डीडी फ्री डिश से बाहर होने का सीधा फायदा इन न्यूज चैनलों को मिला है। जानकारी के मुताबिक पिछले साल न्यूज नेशन ने अपने स्लॉट के लिए 18.55 करोड़ रुपये और जी न्यूज ने 16 करोड़ रुपये खर्च किए थे। रिपब्लिक भारत ने बीते साल 21.15 करोड़ रुपये और एबीपी न्यूज ने 16.05 करोड़ रुपये खर्च किए थे। कुल 11 न्यूज चैनलों ने बीते साल 190.30 करोड़ खर्च करके स्लॉट हासिल किए थे। इस साल पांच न्यूज चैनलों ने ये स्लॉट 50 करोड़ रुपये में खरीदे हैं।

इस साल धार्मिक चैनलों ने डीडी फ्री डिश पर स्लॉट खरीदने के लिए ज्यादा उत्साह दिखाया है। साधना भक्ति/वैदिक, संस्कार और आस्था चैनलों ने देश भर के दर्शकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध डीडी फ्री डिश सेवा पर आने के लिए कुल मिलाकर करीब 50 करोड़ रुपये खर्च किए। इनमें से अकेले साधना भक्ति/वैदिक ने 20 करोड़ की बोली लगाई। संस्कार की बोली 15.10 करोड़ रुपये और आस्था की बोली 14.90 करोड़ रुपये रही।

फिल्मों और मनोरंजन चैनलों की जहां तक बात है तो डीडी फ्री डिश पर शेमारू टीवी, द क्यू, एंटर10, दंगल, एब्जी कूल के अलावा मनोरंजन, बीफोरयू कड़क, बीफोरयू मूवीज, एबजीमूवी और मूवी प्लस चैनल दर्शकों को उपलब्ध होंगे। इनके अलावा बीफोरयू म्यूजिक, बीफोरयू भोजपुरी, जी गंगा, भोजपुरी सिनेमा और जी बाइस्कोप भी डीडी फ्रीडिश पर उपलब्ध रहेंगे।

Source link

Click to comment

Most Popular