Sports

मैक्सिकन ओपन: सीजन की लगातार 12वीं जीत से नडाल क्वार्टर फाइनल में, नंबर एक की रेस में शामिल मेदवेदेव भी अंतिम आठ में

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मैक्सिको सिटी
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Thu, 24 Feb 2022 10:18 PM IST

सार

स्पेन के राफेल नडाल एक घंटे में सीधे सेटों में मैच जीत गए। उन्होंने छह में से पांच ब्रेक अवसर भुनाए। नडाल ने कहा कि कोजोलोव अलग तरह के खिलाड़ी है, आपको सतर्क रहना होता है।

नडाल और मेदवेदेव
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

दानिल मेदवेदेव और राफेल नडाल ने बुधवार को यहां आसान जीत के साथ मैक्सिको ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मेदवेदेव ने पाब्लो एंडुजर पर 6-1, 6-2 से हराकर एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज होने की तरफ भी मजबूत कदम बढ़ाए। 

नडाल ने कोजलोव को हराया

नडाल ने स्टीफन कोजलोव को 6-0, 6-3 से पराजित किया। नडाल की इस सीजन में यह लगातार 12वीं जीत है। इससे पहले उन्होंने 2014 में लगातार 11 जीत हासिल की थी। उसके बाद वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में वावरिंका से हारे थे। वह इस सीजन की अपनी तीसरी और कॅरिअर की कुल 91वीं ट्रॉफी जीतने का लक्ष्य लेकर उतरे हैं। 

सीधे सेटों में जीते राफेल नडाल

स्पेन के राफेल नडाल एक घंटे में सीधे सेटों में मैच जीत गए। उन्होंने छह में से पांच ब्रेक अवसर भुनाए। नडाल ने कहा कि कोजोलोव अलग तरह के खिलाड़ी है, आपको सतर्क रहना होता है। कई बार आप लगातार अंक हासिल कर लेते हो लेकिन अगर कोजोलोव लय में हो तो वह बेसलाइन पर उनका अच्छा नियंत्रण रहता है।

ज्वेरेव ने कुर्सी पर मारा था रैकेट

टॉमी पॉल ने दुसान लाजोविच को 7-6 (6), 2-6, 7-5 से जबकि निशिओका ने टेलर फ्रिट्ज को 3-6, 6-4, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस बीच मौजूदा चैंपियन अलेक्सांद्र ज्वेरेव को युगल मैच गंवाने के बाद गुस्से में अपना रैकेंट अंपायर की कुर्सी पर मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। 

सितसिपास ने वुल्फ को हराया

अन्य मैचों में स्टेफनोस सिटसिपास ने जेजे वुल्फ को 6-1, 6-0 से हराया। उनका सामना अब मार्कोस गिरोन से होगा जिन्होंने पाब्लो कारेनो बुस्टा को 6-7 (7) 6-4 7-6 (4) से पराजित किया। कैमरून नोरी ने जॉन इस्नर को 6-7 (2), 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। उन्हें अब पीटर गोजोविच से भिड़ना है जिन्होंने जेवरेव को बाहर किए जाने से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

मेदवेदेव के साथ भिड़ंत से एक जीत दूर  

अगर मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में योशिहितो निशिओका और नडाल टॉमी पॉल को हरा देते हैं तो दोनों खिलाड़ी सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे। नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पांच सेट तक चले मुकाबले में मेदवेदेव को हराया था। 

मेदवेदेव ने पिछले साल सितंबर में यूएस ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। अकापुल्को में खिताब जीतने पर 26 वर्षीय मेदवेदेव विश्व रैकिंग में नंबर एक पर पहुंच जाएंगे जिस पर अभी नोवाक जोकोविच काबिज हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: