Entertainment

जिंदादिली: इन अभिनेत्रियों ने कैंसर से जंग में हासिल की जीत, जज्बे से भर देंगी इनकी कहानियां

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस
– फोटो : सोशल मीडिया

कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसका नाम सुनते ही हर कोई दहशत में आ जाता है। दुनिया भर में कई लोग इस बीमारी से ग्रसित है। ऐसे में इस बीमारी से जारी जंग में कई लोग जहां हिम्मत हार बैठते हैं तो वहीं कुछ ऐसे में भी जो ना सिर्फ लड़ाई में जीत हासिल करते हैं, बल्कि अपने जैसे अन्य लोगों को एक प्रेरणा भी देते है। बॉलीवुड में भी ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने कैंसर जैसी भयानक बीमारी को हराया। बीमारी को हराया है। तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में – 

मुमताज

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मुमताज को साल 2002 में खुद के स्तन कैंसर से पीड़ित होने के बारे में पता चला था। 54 साल की उम्र में इस बीमारी की के बाद उन्होंने छह कीमोथेरेपी और रेडिएशन थेरेपी कराई। इस दौरान अपने अनुभव के बारे में उन्होंने बताया था कि, “मैं आसानी से हार नहीं मानती। मौत को भी मुझसे लड़ना होगा।” 

सोनाली बेंद्रे
– फोटो : Instagram

सोनाली बेंद्रे

90 के दशक की जानी- मानी बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को साल 2018 में मेटास्टेटिक कैंसर का पता चला। इसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क में इस बीमारी का इलाज कराया। इस कठिन दौर में वह कहती थी कि वह अपना समय आशा के साथ और उन लोगों के साथ बिताना पसंद करेगी, जिन्हें वह प्यार करती हैं।

ताहिरा कश्यप
– फोटो : Instagram

ताहिरा कश्यप

लेखक और निर्देशक ताहिरा कश्यप को साल 2018 में स्तन कैंसर से ग्रसित हुई थी। अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा इस मुश्किल समय में कई लोगों के लिए प्रेरणा बनीं। वह हमेशआ कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में खुलकर बात करती हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर भी उन्होंने अपनी इस लड़ाई की तस्वीरें पोस्ट की हैं।

लीजा रे
– फोटो : सोशल मीडिया

लीजा रे

मल्टीपल मायलोमा कैंसर के बारे में पता चलने के बाद भी अभिनेत्री लीजा रे ने हिम्मत नहीं मानी। यह एक प्रकार का कैंसर है, जो प्लाज्मा सेल में बनता है। प्लाज्मा सेल एक तरह की श्वेत रक्त कोशिका है, जो एंटीबॉडी बनाकर संक्रमण से लड़ती है। इस बीमारी से एक साल तक जंग लड़ने के बाद लीजा ने इसे मात दे दी।

मनीषा कोइराला
– फोटो : इंस्टाग्राम

मनीषा कोइराला

अभिनेत्री मनीषा कोइराला नवंबर 2012 में ओवेरियन कैंसर की चपेट में आई थीं। इस बीमारी के बारे में पता चलने के बाद वह इलाज के लिए कई जगहें गईं। जिसके बाद उन्हें कैंसर के स्टेज IV से उबरने में मदद मिली। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कभी भी उम्मीद नहीं छोड़ी और अपने ढृढ़ निश्चय से इस बीमारी को हरा दिया। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने ट्रीटमेंट की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

20
Entertainment

Aishwarya And Neil Wedding: शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार नील भट्ट-ऐश्वर्या शर्मा, सामने आईं मेहंदी व हल्दी सेरेमनी की तस्वीरें

20
Desh

दावा: 31 दिसंबर तक चलेगा 'हर घर दस्तक' अभियान, 100 प्रतिशत लोगों को दिया जाएगा कोरोना का पहला टीका

19
Entertainment

Priyanka-Nick: निक जोनस ने प्रियंका चोपड़ा के साथ शेयर की तस्वीर, यूजर ने हंसते हुए बोला – आप दोनों पागल हो

17
Entertainment

Netflix Releases: नेटफ्लिक्स पर देखिए ये पांच बेहतरीन वेब सीरीज, दिसंबर में होने वाली हैं रिलीज

To Top
%d bloggers like this: