Entertainment

Series On Middle Class Family: मध्यम वर्गीय परिवार की जमीनी हकीकत को दिखाती हैं ये वेब सीरीज, आज ही करें वॉचलिस्ट में शामिल

Posted on

फिल्मों और टीवी सीरियल्स के बाद अब लोगों पर वेब सीरीज का खुमार चढ़ता जा रहा है। फिल्मों या सीरीज की बात आए तो इसमें जोनर का जिक्र जरूर किया जाता है। यही वजह है कि विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तरह-तरह के कंटेंट उपलब्ध हैं, जिन्हें दर्शक अपनी रूचि के मुताबिक देख सकते हैं। रोमांस, कॉमेडी, सस्पेंस, थ्रिलर और हॉरर के अलावा इन ओटीटी  प्लेटफॉर्म पर कुछ ऐसी सीरीज भी मौजूद हैं, जो असल जीवन के मुद्दों पर आधारित हैं। इनमें कुछ ऐसी सीरीज भी हैं जो मिडिल क्लास फैमिली के जीवन और उनकी परेशानियों का सटीक चित्रण करती है। आइए इस रिपोर्ट में जानते हैं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद मिडिल क्लास फैमिली पर बनी ऐसी ही कुछ वेब सीरीज के बारे में-

गुल्लक

टीवीएस के बैनर तले बनी सीरीज गुल्लक एक ऐसी कहानी है, जिससे हर भारतीय मध्यम वर्गीय परिवार खुद को जोड़ सकता है। इस फिल्म के तीन सीजन रिलीज हो चुके हैं। हाल ही में रिलीज हुआ सीरीज का तीसरा सीजन दर्शक को द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। मिडिल क्लास परिवार के इर्द-गिर्द घूमती इस सीरीज को आप सोनी लिव पर देख सकते हैं।

पंचायत 

अभिषेक नाम के लडके पर आधारित वेब सीरीज पंचायत एक ऐसे युवा लड़के की कहानी है, जो शहर में नौकरी कर आरामदायक जीवन जीने के सपने देखता है। लेकिन किस्मत उसे यूपी के एक गांव ले जाती है, जहां वह पंचायत सचिव बन कर जीवन यापन करने लगता है। गांव में रहने के दौरान उस लड़के के जीवन में क्या कुछ घटता है, उसे बड़े ही मजाकिया अंदाज में दिखाया गया है। इस सीरीज को अमेज़न प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।

ये मेरी फैमिली

टीवीएफ प्ले की वेब सीरीज ये मेरी फैमिली कुल 7 एपिसोड की एक सीरीज है। 90 के दशक के मिडिल क्लास परिवार की कहानी दर्शाती यह सीरीज एक ऐसे कपल के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके 3 बच्चे हैं। सीरीज में इस परिवार के जीवन जीने के तरीके को दिखाया गया है। यह सीरीज टीवीएफ एप और एमएक्स प्लेयर पर मौजूद है।

द आम आदमी फैमिली

मध्यम वर्गीय परिवार के जीवन में आने वाली कठिनाइयों को दर्शाती यह वेब सीरीज भारतीय मिडिल क्लास फैमिली का सटीक चित्रण करती है। सीरीज में परिवार में आने वाली खुशियां, दुख- दर्द और संघर्ष की जमीनी हकीकत को बेहद खूबसूरती से दिखाया गया है। इस सीरीज को यूट्यूब पर देखा जा सकता है।

Source link

Click to comment

Most Popular