Tech
व्हाट्सएप बिजनेस एप में आ रहा नया फीचर, दुकान-सर्विस के बारे में कर सकेंगे सर्च
टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: प्रदीप पाण्डेय
Updated Thu, 16 Sep 2021 11:10 AM IST
सार
व्हाट्सएप का कहना है कि दुनियाभर के लाखों विज्ञापनदाता इंस्टाग्राम और फेसबुक के जरिए click to WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि अपने यूजर्स से सीधे तौर पर जुड़ सकें।
ख़बर सुनें
ख़बर सुनें
फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं आते। ऐसे में कंपनी बिजनेस एप के जरिए अपनी कमाई को बढ़ाना चाहती है, हालांकि व्हाट्सएप में भी आने वाले समय में विज्ञापन देखने को मिल सकता है। कई रिपोर्ट्स अभी तक ऐसी आ गई है जिनमें दावा किया गया है कि व्हाट्सएप स्टेटस में इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह विज्ञापन देखने को मिलेंगे। कोरोना महामारी में ऑनलाइन रिटेल में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। फेसबुक भी लगातार अपने प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग फीचर को लेकर अपडेट दे रहा है। फेसबुक शॉपिंग भी इसी का एक हिस्सा है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp में कई बिजनेस कैटेगरीज भी हैं जिनमें फूड, रिटेल और लोकल सर्विस आदि शामिल हैं। प्राइवेसी को लेकर व्हाट्सएप की काफी आलोचना हुई थी जिसके बाद कंपनी ने कहा कि वह यूजर्स की लोकेशन को ट्रैक नहीं करता है और ना ही निजी चैट को पढ़ता है, हालांकि वह बिजनेस अकाउंट से होने वाली बातचीत पर नजर जरूर रखता है।
व्हाट्सएप का कहना है कि दुनियाभर के लाखों विज्ञापनदाता इंस्टाग्राम और फेसबुक के जरिए click to WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि अपने यूजर्स से सीधे तौर पर जुड़ सकें। बता दें कि साल 2014 में फेसबुक ने व्हाट्सएप को करीब 14 लाख करोड़ रुपये में खरीदा था।
विस्तार
फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं आते। ऐसे में कंपनी बिजनेस एप के जरिए अपनी कमाई को बढ़ाना चाहती है, हालांकि व्हाट्सएप में भी आने वाले समय में विज्ञापन देखने को मिल सकता है। कई रिपोर्ट्स अभी तक ऐसी आ गई है जिनमें दावा किया गया है कि व्हाट्सएप स्टेटस में इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह विज्ञापन देखने को मिलेंगे। कोरोना महामारी में ऑनलाइन रिटेल में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। फेसबुक भी लगातार अपने प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग फीचर को लेकर अपडेट दे रहा है। फेसबुक शॉपिंग भी इसी का एक हिस्सा है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp में कई बिजनेस कैटेगरीज भी हैं जिनमें फूड, रिटेल और लोकल सर्विस आदि शामिल हैं। प्राइवेसी को लेकर व्हाट्सएप की काफी आलोचना हुई थी जिसके बाद कंपनी ने कहा कि वह यूजर्स की लोकेशन को ट्रैक नहीं करता है और ना ही निजी चैट को पढ़ता है, हालांकि वह बिजनेस अकाउंट से होने वाली बातचीत पर नजर जरूर रखता है।
व्हाट्सएप का कहना है कि दुनियाभर के लाखों विज्ञापनदाता इंस्टाग्राम और फेसबुक के जरिए click to WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि अपने यूजर्स से सीधे तौर पर जुड़ सकें। बता दें कि साल 2014 में फेसबुक ने व्हाट्सएप को करीब 14 लाख करोड़ रुपये में खरीदा था।