Entertainment

महाशिवरात्रि: शिवाय से बाहुबली तक, बॉलीवुड की इन फिल्मों में देखें भगवान शिव की शक्ति

Posted on

बॉलीवुड की फिल्मों में रोमांस और एक्शन कूट-कूट कर परोसा जाता है। फिल्म चाहे आज के समय की हो या फिर 90 के दशक की। तमाम फिल्मों में हीरो के एक्शन सीन देखने को मिलते हैं। साथ ही हीरोइन और हीरो का रोमांस भी जरूर दिखाया जाता है। लेकिन इनके बीच बॉलीवुड में धर्म पर आधारित भी कई फिल्में बनाई गई हैं, जिसमें भगवान के प्रति आस्था और विश्वास को काफी सच्चाई के साथ दिखाया जाता है। आज महाशिवरात्रि है। तमाम लोग शिव की भक्ति में ली हैं। इस मौके पर हम आपको उन बॉलीवुड की फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें भगवान शिव का जिक्र किया गया है। 

शिवाय

अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ किसी भी शिव भक्त ने जरूर देखी होगी। इस फिल्म में अजय देवगन ने एक शेरदिल पर्वतारोही का किरदार निभाया था। फिल्म में अजय देवगन के किरदार का नाम भी शिवाय था। ये फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। 

केदारनाथ

फिल्म ‘केदारनाथ’ भगवान शिव की महीमा पर आधारित है, जिसमें केदारनाथ में हुई त्रासदी का जिक्र किया गया है। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ सारा अली खान नजर आई थीं। सारा की ये डेब्यू फिल्म थी और उन्हें इस फिल्म में खूब पसंद किया गया। इस फिल्म का ‘नमो नमो’ गाना हर किसी को भगवान शिव के साथ जोड़ने का काम करता है।

बाहुबली

इस लिस्ट में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ का नाम भी शामिल है। इस फिल्म में अभिनेता प्रभास का एक सीन है, जिसमें वह शिवलिंग को अपने कंधे पर उठाकर झरने के नीचे स्थापित कर देते हैं। इस सीन ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इसके अलावा, इस फिल्म का गाना ‘कौन है वो कौन है’ आज भी दर्शकों का फेवरेट बना हुआ है। 

सैटेलाइट शंकर

आदित्य पंचोली की फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’ में भी भगवान शिव के प्रति विश्वास और भक्ति दिखाई गई है। इस फिल्म के जरिए ये संदेश पहुंचाने की कोशिश की गई है कि आपको सिर्फ आत्मा और परमात्मा का मिलन करवाना है और फिर आप कहीं भी जा सकते हैं। आदित्य पंचोली ने इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में कमबैक किया था।

ब्रह्मास्त्र

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को भी इसी लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, ये फिल्म अब तक रिलीज नहीं हुई है लेकिन इस फिल्म में रणबीर कपूर के किरदार का नाम शिव होगा, जिसके पास कुछ खास शक्तियां होंगी। इन शक्तियों को भगवान शिव के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

Source link

Click to comment

Most Popular