Tech

जियो ग्राहकों को झटका: आज से नहीं होगी Jio Phone Next की बिक्री, दिवाली तक करना होगा इंतजार

Jio Phone Next
– फोटो : amarujala

हर बार सरप्राइज देखकर अपने ग्राहकों को हैरान करने  वाले जियो ने इस बार बड़ा झटका दिया है। जियो के करोड़ों ग्राहक जो दुनिया के सबसे सस्ते 4जी स्मार्टफोन आज यानी 10 सितंबर से खरीदने का सपना देख रहे थे, उनका सपना चकनाचूर हो गया है। जियो फोन नेक्स्ट (Jio Phone Next) की बिक्री को लेकर रिलायंस ने बड़ा बयान दिया है। जियो फोन नेक्स्ट की सेल आज यानी 10 सितंबर से शुरू होने वाली थी लेकिन अब कंपनी ने कहा है कि फोन फिलहाल ट्रायल में है। इसकी  बिक्री दिवाली से पहले होगी, हालांकि कंपनी ने बिक्री की तारीख को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

Jio Phone Next
– फोटो : amarujala

बता दें कि रिलायंस जियो ने इसी साल जून में अपने 44वीं वार्षिक आम बैठक में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन JioPhone Next पेश किया है, हालांकि फोन की कीमत और फीचर्स के बारे में कुछ खास जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है। JioPhone Next को रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में तैयार किया गया है।

Jio Phone Next
– फोटो : amarujala

कीमत की बात करें तो टिप्सटर योगेश के मुताबिक JioPhone Next की कीमत 3,499 रुपये होगी। इससे पहले आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि जियो फोन नेक्स्ट की कीमत 50 डॉलर से कम ही होगी। JioPhone Next में एंड्रॉयड 11 का गो एडिशन मिलेगा।

 

Jio Phone Next
– फोटो : amarujala

इसके अलावा फोन में 5.5 इंच की HD डिस्प्ले मिलेगी। फोन में क्वॉलकॉम का QM215 प्रोसेसर, 2 या 3 जीबी रैम और 16 या 32 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। ग्राफिक्स के लिए Adreno 308 GPU मिलेगा। Jio Phone Next के कैमरे के साथ गूगल लेंस का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा कई तरह के फिल्टर्स मिलेंगे। कैमरे के साथ पोट्रेट मोड भी मिलेगा।

Jio Phone Next
– फोटो : amarujala

कैमरे के साथ स्नैपचैट का फिल्टर भी मिलेगा। जियो फोन नेक्स्ट का गूगल असिस्टेंट आपके इशारे पर म्यूजिक प्ले करेगा और माय जियो एप भी ओपन करेगा। Jio Phone Next को सभी तरह के सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट भी मिलेंगे। फोन में फिजिकल बटन सिर्फ पावर और वॉल्यूम के लिए मिलेंगे। JioPhone Next में हॉटस्पॉट भी मिल सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

15
Desh

Coronavirus Update Today 08 Sept: चंद मिनटों में सुनिए कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
13
Business

कैबिनेट बैठक: इन क्षेत्रों को मिल सकती है राहत, किसानों के लिए हो सकता है बड़ा एलान

To Top
%d bloggers like this: