Desh

केरल: बकरीद पर कोविड-19 पाबंदियों में छूट दिए जाने के फैसले की कांग्रेस और आईएमए ने की आलोचना

केरल में 21 जुलाई को बकरीद त्योहार के मद्देनजर कोविड-19 संबंधी पाबंदियों में सरकार ने ढील दी है। इस फैसले की रविवार को विपक्षी दल कांग्रेस और भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने आलोचना की। आईएमए ने सरकार के फैसले को कानूनी चुनौती देने की चेतावनी दी है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया कि अगर कांवड़ यात्रा गलत है, तो बकरीद पर पाबंदियों में ढील देना भी गलत है। खासकर ऐसे राज्य में जो फिलहाल कोविड-19 के केंद्रों में शुमार है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘केरल सरकार द्वारा बकरीद समारोह के लिए तीन दिनों की छूट प्रदान करना निंदनीय है क्योंकि राज्य फिलहाल कोविड-19 के केंद्रों में से एक है। अगर कांवड़ यात्रा गलत है, तो बकरी पर सार्वजनिक समारोह की छूट देना भी गलत है।’

वहीं, आईएमए ने रविवार को केरल सरकार से इस फैसले को वापस लेने का अनुरोध करते हुए इसे चिकित्सा आपातकाल के समय गैरजरूरी और अनुचित बताया। चिकित्सकों के शीर्ष संगठन ने कहा कि अगर केरल सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेती तो वह उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा।

आईएमए ने यहां एक बयान में कहा आईएमए को यह देखकर दुख हुआ है कि मामलों में वृद्धि के बीच, केरल सरकार ने बकरीद के धार्मिक समारोहों के बहाने राज्य में लॉकडाउन में ढील देने के लिए एक आदेश जारी किया है। यह चिकित्सा आपातकाल के इस समय गैर-जरूरी और अनुचित है।

गौरतलब है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को कोविड संबंधी पाबंदियों में कुछ ढील देने की घोषणा की थी। विजयन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में छूट की घोषणा करते हुए कहा कि बकरीद को देखते हुए कपड़ा, जूते-चप्पल की दुकानों, आभूषण, फैंसी स्टोर, घरेलू उपकरण बेचने वाली दुकानों और इलेक्ट्रॉनिक दुकानों, हर तरह की मरम्मत की दुकानों तथा आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को 18, 19 और 20 जुलाई को सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ए, बी, और सी श्रेणी के क्षेत्रों में खोलने की अनुमति दी गई है।

उन्होंने कहा था कि डी श्रेणी के इलाकों में इन दुकानों को केवल 19 जुलाई को खोलने की अनुमति होगी। जिन इलाकों में संक्रमण दर पांच फीसदी से कम है वे ए श्रेणी में हैं, पांच से दस फीसदी संक्रमण वाले क्षेत्र बी श्रेणी में, दस से 15 फीसदी वाले क्षेत्र सी श्रेणी में और 15 फीसदी से अधिक संक्रमण वाले क्षेत्र डी श्रेणी में हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

15
Desh

राहत: डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित होने पर मौत के मुंह में जाने से बचाती है वैक्सीन, 99 फीसदी है असरदार

Vastu Tips: इन नियमों का पालन करने से आती है अच्छी नींद, जीवन हो जाता है तंदुरुस्त Vastu Tips: इन नियमों का पालन करने से आती है अच्छी नींद, जीवन हो जाता है तंदुरुस्त
15
Astrology

Vastu Tips: इन नियमों का पालन करने से आती है अच्छी नींद, जीवन हो जाता है तंदुरुस्त

14
Desh

कर्नाटक: पूर्व सांसद जी मेदे गौड़ा का निधन, मांड्या के अस्पताल में चल रहा था इलाज

14
Desh

अध्ययन: अरब सागर में 1982 से 2019 के बीच चक्रवातों की आवृत्ति 52 प्रतिशत बढ़ी 

13
videsh

सिंगापुर : भारतीय नौकरानी से मारपीट में दोषी दंपती की याचिका अदालत ने की खारिज

13
Entertainment

रंजिश ही सही, दिल ही दुखाने के लिए आ: अपने गजल से दिलों को जोड़ते थे 'शहंशाह-ए-गजल', सुनिए उनके सदाबहार नगमे

13
Entertainment

कांस फिल्म फेस्टिवल: कालेब लैंड्री जोन्स ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

12
Astrology

साप्ताहिक राशिफल (19 से 25 जुलाई): इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

12
Sports

Tokyo Olympics: भोजनालय में भारतीय व्यंजनों की भरमार, शाकाहारी भारतीय खिलाड़ियों ने ली राहत की सांस

12
Desh

शिकंजा: अनिल देशमुख के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, नागपुर में दो ठिकानों पर दबिश

12
Desh

Weather Report 19th july : क्या है आपके यहां के मौसम का हाल, देखिए अपडेट

To Top
%d bloggers like this: