Entertainment

किस्सा: इस एक्टर की वजह से अमिताभ के साथ हुआ था जानलेवा हादसा, दुर्योधन बनने के बाद बदली किस्मत

पुनीत इस्सर (दुर्योधन)
– फोटो : सोशल मीडिया

‘महाभारत’ में दुर्योधन का किरदार निभाने वाले एक्टर पुनीत इस्सर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘कुली’ फिल्म से की थी। यह फिल्म उनके लिए किसी श्राप से कम साबित नहीं हुई थी। दरअसल, फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान गलती से पुनीत ने अमिताभ बच्चन को एक जोरदार पंच मार दिया था, जिसके कारण बिग बी अस्पताल पहुंच गए थे और मौत से लड़कर वापस आए। इसके बाद पुनीत की जिंदगी में तो जैसे अंधेरा ही छा गया। वह लोगों के लिए फिल्मी नहीं बल्कि असली विलेन बन चुके थे। लोग उनसे बेपनाह नफरत करने लगे।

पुनीत इस्सर
– फोटो : Twitter

कुली फिल्म के बाद आलम यह था कि कोई पुनीत के साथ फिल्म में काम करने को तैयार नहीं था और इस तरह पुनीत का करियर शुरू होने से पहले डी डूब गया। कुली के छह साल बाद तक पुनीत को कोई फिल्म नहीं मिली। लेकिन पुनीत ने हार नहीं मानी, वो लगातार ऑडिशन देते, रिजेक्ट होते फिर दोबारा देते और अंतत: उन्हें बी.आर.चोपड़ा ने ‘महाभारत’ में दुर्योधन के रोल के लिए चुन लिया।

पुनीत इस्सर
– फोटो : Insatagram- @impuneetissar

बीआर चोपड़ा की महाभारत में अभिनेता पुनीत इस्सर ने दुर्योधन का किरदार निभाया था। एक इंटरव्यू में पुनीत ने चोपड़ा साहब का आभार जताते हुए कहा था- “मैं आज जो हूं इसी सीरियल की वजह से हूं। इसके पहले मुझे फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलते थे लेकिन महाभारत ने सारी कहानी बदल दी। मेरा अस्तित्व दुर्योधन की वजह से ही है।” 

महाभारत
– फोटो : Twitter

आपको जानकर हैरानी होगी कि बीआर चोपड़ा ने उन्हें भीम का रोल देने के लिए कास्ट किया था। मेकर्स ने कहा था कि भीम का रोल निभाने के लिए उन्हें उनसे ज्यादा हाइट का एक्टर मिलना चाहिए। भीम का रोल निभाने वाले प्रवीण कुमार को चुना गया था। उनकी हाइट 6 फीट 8 इंच थी वहीं पुनीत की लंबाई 6 फीट 3 इंच है।

पुनीत इस्सर
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

पुनीत अपने फिल्मी एक्टिंग करियर में करीबन 150 से ज्यादा फिल्मों में विलेन की भूमिका निभा चुके हैं लेकिन महाभारत जैसी लोकप्रियता उन्हें कभी नहीं मिली। महाभारत से जुड़े एक किस्से का जिक्र करते हुए पुनीत ने बताया था, ‘एक बार हमें एक मारवाड़ी उद्योगपति ने खाने पर आमंत्रित किया। मेरे अगल-बगल में अर्जुन (महाभारत वाले) और रूपा गांगुली (द्रौपदी) बैठे हुए थे। घर की महिलाएं आतीं, वो अर्जुन को परोसतीं, फिर रूपा को और मुझे परोसे बिना बढ़ जातीं। मैंने तब घर की बुजुर्ग महिला से पूछा, ‘माताजी, मुझसे कोई गलती हुई क्या।’ तो उन्होंने मुझे झिड़कते हुए कहा, ‘चुप रहो, तुमने पांडवों के साथ इतना बुरा क्यों किया।’ 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

15
Entertainment

क्रूज पार्टी केस: आर्यन की गिरफ्तारी के बाद डील के लिए लोअर परेल गई थी शाहरूख की मैनेजर, सीसीटीवी फुटेज में दिखी

काम की बात: इस योजना में एक बार पैसा जमा कर जिंदगीभर पा सकते हैं पेंशन, जान लीजिए फायदे काम की बात: इस योजना में एक बार पैसा जमा कर जिंदगीभर पा सकते हैं पेंशन, जान लीजिए फायदे
13
Business

काम की बात: इस योजना में एक बार पैसा जमा कर जिंदगीभर पा सकते हैं पेंशन, जान लीजिए फायदे

To Top
%d bloggers like this: