Tech

काम की बात: स्लो इंटरनेट से हो चुके हैं परेशान, इस ट्रिक की मदद से वाईफाई राउटर की स्पीड हो जाएगी फास्ट

वाईफाई राउटर
– फोटो : Istock

अक्सर हम सभी स्लो इंटरनेट की स्पीड से काफी परेशान रहते हैं। अगर हम कोई जरूरी काम कर रहे हों और इंटरनेट की स्पीड कम हो जाए, तो सारा का सारा काम खराब हो जाता है। यही नहीं हम में से कई लोग जो गेम्स के दीवाने होते हैं, उन्हें भी इसके चलते कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में हम सभी अपने राउटर या ब्रॉडबैंड की इंटरनेट स्पीड को तेज करने के लिए कई उपायों को अपनाते हैं, पर हल कुछ खास नहीं निकलता है। गौरतलब बात है कि जो ब्रॉडबैंड प्लान हम लोगों ने लिया होता है कई बार उससे भी धीमी इंटरनेट स्पीड चलती है। इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने ब्रॉडबैंड या कहें राउटर की इंटरनेट स्पीड को तेज कर सकते हैं। इससे आपकी स्लो इंटरनेट वाली समस्या दूर हो जाएगी। इसी कड़ी में आइए जानते हैं, इस खास ट्रिक के बारे में – 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : Istock

हालांकि स्पीड स्लो होने का एक बड़ा कारण ये भी हो सकता है कि आपकी डिवाइस और आपके राउटर के बीच दूरी ज्यादा हो। दूरी ज्यादा होने के कारण भी इंटरनेट काफी धीमा चलने लगता है। इसके अलावा भी कई और कारण हैं, जिसकी वजह से राउटर का इंटरनेट धीमा चलता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : Istock

प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप हैं, जिनकी मदद से आप WiFi चैनल्स और फ्रीक्वेंसी को एनालाइज कर सकते हैं। अगर ये ऐप वीक चैनल के बारे में संकेत करता है, तो आपको सेटिंग्स में जाकर कुछ बदलने की जरूरत है। इसके लिए ब्राउजर में जाकर ब्रॉडबैंड की सेटिंग में लॉगिन करें।

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : Istock

चैनल को चेंज करने के लिए आपको वायरलेस सेटिंग से एडवांस सेटिंग में जाना होगा। वहां जाने के बाद ऑप्टिमम कनेक्शन का चयन करें। चयन करने के बाद उस सेटिंग को सेव कर दें। उसके बाद राउटर को रीस्टार्ट करें।इसे करने के बाद आपकी इंटरनेट की स्पीड तेज चलने लगेगी। अगर इसे करने के बाद भी इंटरनेट की स्पीड को लेकर दिक्कत आ रही है, तो इसे लेकर आपको अपने इंटरनेट प्रोवाइडर से संपर्क करना चाहिए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

15
Tech

काम की बात: बड़ा आसान है पेटीएम से ट्रेन टिकट को बुक करना, ये रही पूरी प्रोसेस

14
Entertainment

No Time to Die Review: पहले कभी नहीं दिखा इतना इमोशनल जेम्स बॉन्ड, डैनियल क्रेग का शानदार अलविदा गान

14
videsh

मुलाकात: श्रीलंका से द्विपक्षीय रिश्ते मजबूत करने पर भारतीय दूत ने की चर्चा

Desh

देश में कोरोना: दो दिन से फिर डराने लगे दैनिक मामले, बीते 24 घंटे में मिले 26 हजार से ज्यादा नए मरीज

13
Desh

सुप्रीम कोर्ट: अदाणी पावर से तीन हफ्ते में मांगा जवाब, जीयूवीएनएल ने दायर की थी क्यूरेटिव पिटीशन

13
Desh

पढ़ें 1 अक्टूबर के मुख्य और ताजा समाचार – लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

To Top
%d bloggers like this: