Sports

एशियाई स्क्वॉश चैंपियनशिप: भारत की पुरुष और महिला टीमें सेमीफाइनल में, हांगकांग से होगा सामना

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कुआलालंपुर
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Fri, 03 Dec 2021 01:55 AM IST

सार

एशियाई स्क्वॉश चैंपियनशिप में भारत की महिला और पुरुष टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। इंडोनेशिया के खिलाफ दोनों टीमों ने 3-0 से जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बनाई। 
 

squash game
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत की पुरुष और महिला टीम ने अपने अंतिम लीग मुकाबले जीतकर 20वीं एशियाई स्क्वॉश टीम चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अब दोनों टीमों का शुक्रवार को सामना हांगकांग से होगा। शीर्ष वरीय भारतीय पुरुष टीम ने इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पूल ए में पांच मैचों में पांचवीं जीत दर्ज की। 

तीसरी वरीय महिला टीम ने ईरान को 3-0 से हराकर पूल बी में मलयेशिया के बाद दूसरा स्थान हासिल किया। भारत ने शीर्ष खिलाड़ी सौरव घोषाल को आराम दिया लेकिन रमित टंडन, महेश मनगांवकर और वेलावन सेंथिलकुमार ने इंडोनेशिया के अपने प्रतिद्वंद्वियों को कोई मौका नहीं देते हुए सीधे गेम में 3-0 से जीत दर्ज की। 

मलेशिया के खिलाफ शिकस्त झेलने वाली महिला टीम ने फिलिपींस और ईरान को हराकर अंतिम चार में जगह सुनिश्चित की। महिला टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जीत की दरकार थी। स्टार खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने गजल शराफपोर को 3-0 से हराकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई जबकि सुनयना कुरुविला और उर्वशी जोशी ने भी इसी अंतर से जीत दर्ज करते हुए भारत को अंतिम चार में पहुंचाया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

16
Desh

ओमिक्रॉन: नए वैरिएंट के लिए बूस्टर डोज ला सकता है सीरम इंस्टीट्यूट, पूनावाला ने कहा- जरूरत पड़ी तो छह महीने के अंदर होगा तैयार 

To Top
%d bloggers like this: