Entertainment

The Kashmir Files Vs Bachchhan Paandey: ‘कश्मीर फाइल्स’ बनी बॉक्स ऑफिस की बाबा बुलडोजर, ‘बच्चन पांडे’ का सरेंडर

Posted on

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉलीवुड का नया बाबा बुलडोजर साबित हो रही है। हालांकि फिल्म का कलेक्शन इतवार के मुकाबले सोमवार को आधा से ज्यादा कम हो गया लेकिन इस गिरावट के बाद भी अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की कमाई से इसकी कमाई तीन गुना रही। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ का सोमवार का जो कलेक्शन रहा है, उससे ये साफ हो चला है कि सौ फीसदी क्षमता के साथ खुले सिनेमाघरों में ये फिल्म फ्लॉप होने की तरफ कदम बढ़ा चुकी है, अब कोई चमत्कार ही इस फिल्म को डूबने से बचा सकता है। अक्षय कुमार की पिछली रिलीज फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने रिलीज के चौथे दिन 14.15 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ का चौथे दिन का कलेक्शन इसके एक तिहाई तक भी नहीं पहुंच सका है।

Bachchhan Paandey: वनवास से लौटे ‘बच्चन पांडे’ का होली पर लिटमेस टेस्ट, अक्षय कुमार के कंधे पर टिकी पूरी जिम्मेदारी

अक्षय कुमार की साख पर बट्टा

अक्षय कुमार के करियर में फिल्म ‘बच्चन पांडे’ उनकी साख पर लगा सबसे बड़ा बट्टा साबित होने जा रही है। अक्षय कुमार की हिट फिल्मों के चौथे दिन के कलेक्शन में भी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ कहीं खड़ी नहीं हो पा रही। अपने से एक हफ्ते पहले रिलीज फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की 11वें दिन की कमाई भी इसके चौथे दिन की कमाई से तीन गुना रही है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ‘बच्चन पांडे’ ने रिलीज के चौथे दिन सोमवार को करीब 3.25 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने रिलीज के 11वें दिन सोमवार को करीब 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है।

34 करोड़ से 3.4 करोड़ तक आए

अक्षय कुमार की फिल्मों में रिलीज के चौथे दिन की कमाई के मामले में अब तक जिस फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई की है, वह रही है उनकी रजनीकांत के साथ बनी फिल्म ‘2.0’, इस फिल्म ने रिलीज के चौथे दिन 34 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म दिवाली पर गुरुवार को रिलीज हुई थी और इसका चौथा दिन रविवार को पड़ा था। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ का कलेक्शन इसके 10 फीसदी तक भी बहुत मुश्किल से पहुंचता दिख रहा है।

अक्षय की फिल्मों का मन्डे कलेक्शन

अक्षय कुमार की बीते 10 साल की दूसरी हिट फिल्मों में फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने रिलीज के चौथे दिन 27.54 करोड़ रुपये, फिल्म ‘हाउसफुल 4’ ने 32 करोड़ रुपये, फिल्म ‘केसरी’ ने 21.51 करोड़ रुपये, फिल्म ‘रुस्तम’ ने 17.81 करोड़ रुपये, फिल्म ‘गुड न्यूज़’ ने 13.41 करोड़ रुपये, फिल्म ‘गोल्ड’ ने रिलीज के चौथे दिन 12 करोड़ रुपये, फिल्म ‘टॉयलट एक प्रेम कथा’ ने 12 करोड़ रुपये और फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ ने 10.40 करोड़ रुपये अपनी रिलीज के चौथे दिन कमाए थे।

‘अमर उजाला’ ने दिए दो स्टार

बॉक्स ऑफिस के सारे पैमानों पर अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ पिट चुकी है। फिल्म की सबसे बड़ी कमजोरी इसकी पटकथा, इसके संवाद और फिल्म में अक्षय कुमार के किरदार को माना जा रहा है। ‘अमर उजाला’ के फिल्म समीक्षक पंकज शुक्ल ने फिल्म ‘बच्चन पांडे’ को दो स्टार दिए। इस फिल्म का कारोबार ‘अमर उजाला’ के प्रसार क्षेत्र वाले इलाकों में शनिवार के बाद दिन पर दिन गिरता ही दिख रहा है। फिल्म को मुंबई वितरण क्षेत्र में भी खास फायदा नहीं हुआ।

Source link

Click to comment

Most Popular