Entertainment

The Kashmir Files: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने की 'द कश्मीर फाइल्स' की सराहना, कहा-"यह वास्तविक और तथ्यात्मक है"

विवेक अग्निहोत्री के द्वारा बनाई गई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को समीक्षकों से लेकर दर्शकों और बॉलीवुड सेलेब्स द्वारा भी तारीफ मिली है। यहां तक की कई राज्यों की सरकारों द्वारा इसे सराहा गया है। अन्य फिल्मों की तुलना में द कश्मीर फाइल्स का बजट कम है, फिर भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी की है, क्योंकि इसका कारण है, फिल्म बनाने के पीछे की गई मेहनत, जो फिल्म के निर्देशक समेत ‘द कश्मीर फाइल्स’ के कलाकारों से लेकर पूरी टीम ने की है। फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सराहा था और अब उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू ने भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सराहना की है, और इस फिल्म को लेकर अपना नजरिया रखा है। तो चलिए जानते हैं कि इस फिल्म को लेकर उपराष्ट्रपति की क्या राय है।

कश्मीर फाइल्स को लेकर बोले श्री वेंकैया नायडू-

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए देश के उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू ने कहा कि “जनता इसे सकारात्मक रूप से देख रही है कि दस्तावेज़ीकरण (डॉक्युमेंटेशन) की वह तस्वीर है, कश्मीर फाइल्स के प्रति  लोगों के बीच उत्साह देखने को मिला है और राजनीति के साथ कुछ भी नहीं है। दुर्भाग्य से हमारे देश में एक टैंडनशीट है, जो सब कुछ विवादास्पद बना देती है और राजनीतिक रंग देने की भी कोशिश करते हैं, लेकिन यह फिल्म तथ्यात्मक, वास्तविक और शाब्दिक है, लोगों के सामने मौजूद चीज। यहां कोई राजनीति क्यों करना चाहिए, कोई राजनीतिकरण क्यों हो?

यूएई में बिना किसी कट के किया जाएगा रिलीज-

फिल्म कश्मीर फाइल्स की चर्चा देश से लेकर विदेशों तक में हो रही है। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित फिल्म ने देश के लोगों को भीतर तक झंझोड़ कर रख दिया है।  वहीं अब विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भी एक बड़ी जीत हासिल की है। एक लंबी लड़ाई के बाद ‘द कश्मीर फाइल्स’ अब UAE में भी रिलीज होने जा रही है। इसे 7 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा।

 

250 करोड़ की दौड़ में शामिल हुई कश्मीर फाइल्स-

अगर बात करें कमाई के मामले में तो बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे और एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के सामने होते हुए भी कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाई के रिकॉर्ड बनाए हैं। रामचरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म आरआरआर से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने के बावजूद कश्मीर फाइल्स 250 करोड़ी क्लब की दौड़ में शामिल हो गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: