Entertainment

Movies on OTT: ग्लैमर जगत के अंधेरे पक्ष को उजागर करती हैं ये बॉलीवुड फिल्में, इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देखें

Posted on

नेम, फेम और ग्लैमर से भरी मनोरंजन जगत की दुनिया बाहर से जितनी चकाचौंध भरी दिखती है, अंदर से उतनी ही काली होती है। चमक- धमक वाली इस दुनिया में ऐसे कई राज दफन है, जिन्हें बाहर आने का शायद ही कभी मौका मिला हो। हालांकि बीते कई वर्षों में इंडस्ट्री में ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जो फिल्मी दुनिया के काले सच को दर्शाती है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ऐसी कई फिल्में मौजूद हैं, जिन्हें देख आप ग्लैमर वर्ल्ड और इसके सच से रूबरू हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं ओटीटी पर मौजूद फिल्म जगत पर बनी ऐसी कुछ फिल्मों के बारे में-

 

हीरोइन

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर स्टारर फिल्म ‘हीरोइन’ एक सफल अभिनेत्री के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में करीना माही अरोड़ा के किरदार में नजर आईं, जो एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो सफलता के शिखर तक पहुंचने के बाद अपने निर्णयों की वजह से नीचे आ गिरती हैं। मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अर्जुन रामपाल, रणदीप हुड्डा, संजय सुरी, दिव्या दत्ता, मुग्धा गोडसे और शाहाना गोस्वामी भी नजर आए हैं। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

संजू

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘संजू’ बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित है। फिल्म में अभिनेता रणबीर कपूर संजय दत्त की भूमिका निभाते नजर आए, जबकि एक्टर विक्की कौशल संजय दत्त के करीबी दोस्त कमलेश कन्हैयालाल कपासी की भूमिका निभाते नजर आए। फिल्म में संजय दत्त की शराब और दवाओं की लत, पुनर्वास केंद्र में उनका समय, 1993 मुंबई बम ब्लास्ट में उनकी संलिप्तता, जेल में उनका कठिन समय और फिर फिल्म उद्योग में उनकी वापसी के बारे में बताया गया है। फिल्म में परेश रावल, अनुष्का शर्मा, जिम सर्भ, दीया मिर्जा, सोनम कपूर आहूजा और बोमन ईरानी भी नजर आए हैं। इस फिल्म को डिज्नी प्लस हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

फैशन

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत अभिनीत फिल्म ‘फैशन’ देश में फैशन उद्योग के अंधेरे पक्ष को उजागर करता है। फिल्म की कहानी एक छोटे से शहर की लड़की पर आधारित है, जो सुपर मॉडल बनने की ख्वाहिश रखती है। लेकिन जैसे-जैसे वह करियर में आगे बढ़ती है। ड्रग्स, शराब और स्टारडम के अहंकार में सब कुछ खो देती हैं। इस फिल्म में प्रियंका और कंगना के अलावा मुग्धा गोडसे, अर्जुन बाजवा, समीर सोनी, अरबाज खान और रोहित रॉय भी नजर आए हैं।  फिल्म को मधुर भंडारकर ने निर्देशित किया है। इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

 

लक बाय चांस

फरहान अख्तर स्टारर फिल्म ‘लक बाय चांस’ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो बॉलीवुड में नाम कमाना चाहता है। फिल्म में जय सिंह की भूमिका में नजर आए फरहान अपनी इच्छा के मुताबिक इंडस्ट्री में नाम तो कमा लेते हैं, लेकिन इसके लिए उसे अपने दोस्तों और अपने प्यार को खोकर इसकी कीमत चुकानी पड़ती है। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और यूट्यूब पर देखा जा सकता है।

द डर्टी पिक्चर

दक्षिण भारतीय अभिनेत्री सिल्क स्मिता के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ के लिए विद्या बालन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता था। फिल्म की कहानी एक युवा महिला पर आधारित है, जो सफल अभिनेत्री बनने की उम्मीद के साथ फिल्म इंडस्ट्री में आती है। लेकिन लगातार मिली नाकामयाबी की वजह से कामुक फिल्में कर इंडस्ट्री में नाम कमाने का फैसला करती है। हालांकि वह इस रास्ते से कामयाबी तो हासिल कर लेती है लेकिन अंत में वह सब कुछ खो देती है। इस फिल्म में विद्या बालन के अलावा नसरुद्दीन शाह, तुषार कपूर, इमरान हाशमी और राजेश शर्मा भी दिखाई दिए। ‘द डर्टी पिक्चर’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

Source link

Click to comment

Most Popular