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Latent View Analytics IPO: लेटेंट व्यू ने बनाया नया रिकॉर्ड, 338 गुना सब्सक्रिप्शन पाने वाला भारत का सबसे बड़ा आईपीओ बना
बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: दीपक चतुर्वेदी
Updated Sat, 13 Nov 2021 03:55 PM IST
सार
Latent View Analytics IPO: कंपनी के आईपीओ को शानदार प्रतिक्रिया मिली है। इसे 338 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है, जो आईपीओ के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। ऐसे में इतना सब्सक्रिप्शन पाने वाली लेटेंट व्यू का आईपीओ भारत का सबसे बड़ा आईपीओ बन गया।
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एनएसई ने दी यह जानकारी
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के अनुसार, लेटेंट व्यू एनालिटिक के आईपीओ के लिए रिटेल सेगमेंट में 123 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि नॉन इंस्टिट्यूशनल सेगमेंट में 882 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। इसके साथ ही इंस्टिट्यूशनल सेगमेंट की बात करें तो लेटेंट व्यू ने 151 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल किया है। इस आईपीओ के तहत 572.18 करोड़ शेयरों के लिए बोली लगी है, जिसकी कुल कीमत 1.12 लाख करोड़ रुपए होती है।
12 नवंबर को बंद हुआ था आईपीओ
लेटेंट व्यू एनालिटिक्स ने 600 करोड़ के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 190-197 रुपए प्रति शेयर तय किया था। आईपीओ 10 नवंबर को खुला और 12 नवंबर को बंद हुआ था। इस आईपीओ के तहत 474 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए गए, जबकि ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत 126 करोड़ रुपए के शेयरों की बिक्री की। गौरतलब है कि सब्सक्रिप्शन खुलने के महज 45 मिनट के भीतर इस आईपीओ की बुकिंग पूरी हो गई थी।
लेटेंट से पहले इस कंपनी को सबसे ज्यादा सब्क्रिप्शन
लेटेंट व्यू से पहले पारस डिफेंस को अब तक का सबसे ज्यादा सब्सक्रिप्शन हासिल था। पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी के आईपीओ को 304 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। इसके शेयरों की लिस्टिंग 1 अक्तूबर को हुई थी।
विस्तार
एनएसई ने दी यह जानकारी
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के अनुसार, लेटेंट व्यू एनालिटिक के आईपीओ के लिए रिटेल सेगमेंट में 123 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि नॉन इंस्टिट्यूशनल सेगमेंट में 882 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। इसके साथ ही इंस्टिट्यूशनल सेगमेंट की बात करें तो लेटेंट व्यू ने 151 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल किया है। इस आईपीओ के तहत 572.18 करोड़ शेयरों के लिए बोली लगी है, जिसकी कुल कीमत 1.12 लाख करोड़ रुपए होती है।
12 नवंबर को बंद हुआ था आईपीओ
लेटेंट व्यू एनालिटिक्स ने 600 करोड़ के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 190-197 रुपए प्रति शेयर तय किया था। आईपीओ 10 नवंबर को खुला और 12 नवंबर को बंद हुआ था। इस आईपीओ के तहत 474 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए गए, जबकि ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत 126 करोड़ रुपए के शेयरों की बिक्री की। गौरतलब है कि सब्सक्रिप्शन खुलने के महज 45 मिनट के भीतर इस आईपीओ की बुकिंग पूरी हो गई थी।
लेटेंट से पहले इस कंपनी को सबसे ज्यादा सब्क्रिप्शन
लेटेंट व्यू से पहले पारस डिफेंस को अब तक का सबसे ज्यादा सब्सक्रिप्शन हासिल था। पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी के आईपीओ को 304 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। इसके शेयरों की लिस्टिंग 1 अक्तूबर को हुई थी।