Entertainment

मनी लॉड्रिंग: ईडी की पूछताछ में जैकलीन फर्नांडीज ने किया खुलासा, कहा- सुकेश ने चाचा के 'अंतिम संस्कार' के लिए चेन्नई बुलाया था

Posted on

सुकेश और जैकलीन
– फोटो : सोशल मीडिया

प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस से पूछताछ की। ईडी के मुताबिक सुकेश ने जैकलीन को उपहार देने के लिए एक व्यवसाय की पत्नी से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपए वसूले थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामले में ईडी ने अभिनेत्री को एक अप्रैल 2020 से अब तक के अपने बैंक खाते का विवरण जमा करने को भी कहा है। इसके अलावा अभिनेत्री ने इस बात से भी इनकार किया कि उन्होंने अद्वैत काला को 15 लाख रुपए जमा किए हैं। इस दौरान अभिनेत्री ने यह भी बताया कि वह सुकेश चंद्रशेखर को शेखर रत्न वेला के नाम से जानती हैं।

 

उन्होंने बताया कि सुकेश ने सबसे पहले दिसंबर 2020 और फिर जनवरी 2021 में संपर्क करने की कोशिश की थी। लेकिन एक्ट्रेस ने उसके कॉल का जवाब नहीं दिया, क्योंकि वह उसे जानती नहीं थी। जांच एजेंसी के मुताबिक सुकेश ने बाद में जैकलीन के मेकअप आर्टिस्ट शान मुत्तथिल के जरिए उनसे संपर्क किया। जानकारी के मुताबिक मेकअप आर्टिस्ट को कथित तौर पर एक सरकारी अधिकारी होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने कहा कि अभिनेत्री को शेखर रत्न वेला के संपर्क में रहना चाहिए, जो एक ‘महत्वपूर्ण व्यक्ति’ है।

जैकलीन फर्नांडीस
– फोटो : सोशल मीडिया

अभिनेत्री ने जांच एजेंसी को यह भी बताया कि शुरुआत में वह कुछ दिनों तक चैट कर रहे थे। लेकिन फिर अप्रैल और मई के महीनों में वह सुकेश से रोजाना चैट करने लगीं और फिर व्हाट्सएप कॉल और वीडियो कॉल भी करने लगे थे। जैकलीन ने यह भी कहा कि उन्होंने शेखर से अपने माता पिता को व्हाट्सएप कॉल पर मिलवाया था। क्योंकि वह दोस्त थे और वह जोर दे रहा था कि वह उनसे मिलना और बात करना चाहता है।

जैकलीन फर्नांडीस
– फोटो : सोशल मीडिया

जून में चेन्नई में सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा अपने चाचा की मृत्यु के बहाने उसने उन्हें चेन्नई में अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कहा। बाद में अंतिम संस्कार स्थगित कर दिया गया था। लेकिन इसके बाद भी सुकेश ने मिलने पर जोर दिया। इसके लिए सुकेश ने अभिनेत्री को मुंबई से चेन्नई जाने के लिए नीचे जेट भी भेजा।

जैकलीन फर्नांडीस
– फोटो : सोशल मीडिया

उन्होंने बताया कि मैं हयात होटल पहुंची और इसके 1 घंटे बाद शेखर पहुंचा। यहां हमने दिन का भोजन साथ में किया। जैकलीन ने आगे बताया कि अगले दिन वह होटल आईं और कुछ नाश्ता ऑर्डर किया। नाश्ते के बाद सुकेश अभिनेत्री को हवाई अड्डे पर छोड़ आए और वह निजी जेट से वापस मुंबई लौट गईं।

जैकलीन फर्नांडीस
– फोटो : सोशल मीडिया

सुकेश के दिए उपहार के बारे में बात करते हुए जैकलीन फर्नांडीज ने बताया कि आरोपी ने उन्हेंं पांच बर्किन बैग और चैनल, गुच्ची के अन्य लक्जरी सामान दिए। दो जोड़ी हीरे के ईयररिंग्स, दो हेर्मेस कंगन, तीन बर्किन बैग और एक जोड़ी लुई वीटॉन जूते भी दिए।

 

Source link

Click to comment

Most Popular