Tech

काम की बात: स्मार्टफोन की बैटरी तेजी से खत्म करते हैं ये पांच एप, तुरंत कर दें डिलीट

Posted on

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

आज के इस डिजिटल युग में ये कहा जा सकता है कि अगर हाथ में मोबाइल फोन है तो बस दुनिया आपकी मुट्ठी में है। हां, लेकिन दुनिया मुट्ठी में करने के लिए आपके पास स्मार्टफोन होना चाहिए। हालांकि आज के समय में तो स्मार्टफोन लगभग हर किसी के पास है, जिसका लोग भरपूर इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कई लोग स्मार्टफोन की बैटरी से बहुत परेशान रहते हैं। दरअसल, स्मार्टफोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है। ऐसे में कई लोग मोबाइल कंपनियों को ही दोष देने लगते हैं इस कंपनी की मोबाइल खराब है, उसकी बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है, जबकि फोन की बैटरी जल्दी खत्म होने की वजह कुछ और भी हो सकती है। सबसे बड़ी दिक्कत तो आपको फोन में पड़े एप ही होते हैं, जो तेजी से बैटरी को खत्म करते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कुछ ऐसे एप के बारे में, जो आपके स्मार्टफोन की बैटरी को झट से खत्म कर देते हैं। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

कैंडी क्रश सागा गेम तो बहुत सारे लोगों के मोबाइल में होंगे। आप भी शायद खेलते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि यह गेम सबसे ज्यादा बैटरी खत्म करता है। अगर संभव हो तो इस गेम को अनइंस्टॉल कर दें।

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

तेजी से मोबाइल की बैटरी खत्म करने के मामले में क्लैश ऑफ क्लोन गेम भी कुछ कम नहीं है। यह एप भी बहुत बैटरी खपत करता है। इसे भी हटा देंगे तो बेहतर रहेगा। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : Pixabay

फेसबुक का इस्तेमाल तो आप करते ही होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि बैटरी जल्दी खत्म करने में इस एप का भी बहुत बड़ा हाथ है। बेहतर होगा कि आप फेसबुक लाइट का इस्तेमाल करें। यह बहुत कम बैटरी खपत करता है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : Pixabay

सेकेंड हैंड सामान खरीदने के लिए ओएलएक्स सबसे बेहतरीन एप में से एक है, लेकिन यह बैटरी बहुत खपत करता है। इसलिए अगर जरूरत न हो तो ऐसे एप को फोन में रखने से परहेज करें। 

Source link

Click to comment

Most Popular

  • videsh

    बांग्लादेश: 1947 में हुए पाकिस्तान के कश्मीर हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, ढाका में मनाया गया काला दिवस

  • Tech

    काम की बात: कछुए की तरह चल रहा है कंप्यूटर तो घबराएं नहीं, इन तरीकों से बढ़ाएं स्पीड

  • Desh

    पढ़ें 23 अक्टूबर के मुख्य और ताजा समाचार – लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

  • videsh

    अमेरिका : वाशिंगटन समेत दो शहरों में बंदूकधारियों ने की फायरिंग, सात लोगों की मौत

  • Business

    केंद्र सरकार : राज्य अगले एक सप्ताह तक लागू करें खाद्य तेल भंडारण सीमा

  • videsh

    पाकिस्तान : तालिबान के हाथ परमाणु हथियार लगने से वैश्विक समुदाय ने जताई चिंता, समय रहते उठाने होंगे कदम