Astrology

इन कारगर उपायों को करने से दूर होंगी आपके जीवन की सारी परेशानियां, होगी सौभाग्य की प्राप्ति

इन कारगर उपायों को करने से दूर होंगी आपके जीवन की सारी परेशानियां, होगी सौभाग्य की प्राप्ति

जीवन की परेशानियां दूर करने और सफलता प्राप्ति के उपाय (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Astrology tips for good luck: जीवन में परेशानियां तो लगी ही रहती हैं। इन परेशानियों को सुलझाकर आगे बढ़ते रहने का नाम ही जीवन है, लेकिन कई बार लागातार प्रयास और मेहनत करने पर भी सफलता प्राप्त नहीं होती है। निजी जीवन में भी एक के बाद एक समस्याएं बनी रहती हैं और उनसे निकलने कोई रास्ता नहीं सूझता है। ऐसे में व्यक्ति निराश हो जाता है और इसे अपना दुर्भाग्य मान लेता है। ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जीवन में खुशहाली, संपन्नता और सफलता प्राप्त करने के लिए जितना आवश्यक कर्म करना होता है उतना ही आवश्यक भाग्य का साथ देना भी होता है। यदि आपके जीवन में लगातार परेशानियां बनी हुई हैं या घर में अशांति पूर्ण माहौल बना रहता है तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इन उपायों को अपना सकते हैं। सौभाग्य वृद्धि और परेशानियों से मुक्ति के लिए ये उपाय बहुत कारगर मानें गए हैं।

पानी में हल्दी मिलाकर स्नान करें (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : iStock

यदि आपको लग रहा है कि बुरा समय आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है और दुर्भाग्य जैसे आपके पीछे पड़ गया है तो प्रतिदिन सुबह पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए। इससे विष्णु जी और बृहस्पतिदेव की कृपा बनी रहती है जिससे आपका भाग्योदय होता है। यदि आप संध्या समय स्नान कर रहे हैं तो पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर स्नान करना चाहिए इससे सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है।

रोजाना सूर्य देव को अर्घ्य दें

कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हो या मान-सम्मान की हानि हो रही है तो प्रतिदिन स्नानादि करने के पश्चात तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें सिंदूर व पुष्प डालकर उगते सूर्य को जल देना चाहिए और हर रविवार को आदित्य हृदय स्तोत्र पाठ करना चाहिए। मान्यता है कि इससे मान-सम्मान व यश-कीर्ति प्राप्त होती है। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होता है।

 

हनुमान जी

यदि आपके जीवन में लागातार धन संबंधी या अन्य परेशानियां बनी हुई हैं तो पंचमुखी हनुमान जी की आराधना बेहद शुभ फलदाई रहती है। प्रत्येक मंगलवार को किसी मंदिर में जाकर पंचमुखी हनुमानजी के सामने दीपक प्रज्वलित करके हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। हनुमान जी की कृपा से धन, कार्य, शत्रु आदि समस्याओं से मुक्ति प्राप्त होती है।

 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: