Desh

अपील: राहुल गांधी का विपक्ष को मंत्र, एकजुट रहेंगे तो आरएसएस और भाजपा हमें नहीं दबा सकेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से नाश्ते पर बुलाई गई बैठक के बाद विपक्षी नेता साइकिलों से संसद भवन पहुंचे। कंस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित राहुल गांधी की अगुवाई में 14 दलों के नेता शामिल हुए। शिवसेना, एनसीपी, आरजेडी और सीपीआई समेत दलों के नेताओं के साथ राहुल गांधी ने सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की। इस दौरान राहुल गांधी ने विपक्षी नेताओं से एकजुट रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि हम लोग विपक्ष  के तौर पर एकजुट रहेंगे तो फिर आरएसएस और भाजपा हमारी आवाज को दबा नहीं सकेंगे। 

बैठक में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश एवं कई सांसद, तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव, शिवसेना नेता संजय राउत, राजद के मनोज झा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल समेत 14 दलों के नेता शामिल हुए।

नाश्ते पर हुई इस बैठक में कुल 16 पार्टियों को न्यौता दिया गया था, लेकिन बसपा और आम आदमी पार्टी के नेता इस बैठक में शामिल नहीं हुए। इन दोनों पार्टियों के इस बैठक में शामिल नहीं होने के कारण का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

इस बैठक को लेकर खड़गे ने कहा कि संसद में सरकार को घेरने की साझा रणनीति पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी दल एकजुट हैं।

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के साथ नाश्ते पर ऐसे समय बैठक की है जब पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था। लेकिन, अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है।

विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर पहले चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए शुक्रवार को लोकसभा में कहा था कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है।

 

सरकार का विपक्ष पर तीखा हमला

राहुल गांधी के साइकिल मार्च में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, कार्ति चिदंबरम, गौरव गोगोई समेत अन्य नेता इस मार्च में दिखाई दिए। बता दें कि संसद में पेगासस जासूसी कांड, महंगाई समेत अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का हंगामा लगातार जारी है। विपक्ष सरकार से इन मुद्दों पर जवाब की मांग कर रहा है, सरकार विपक्ष की मांगों को बेबुनियाद बता रही है। सरकार का कहना है कि संसद नहीं चलने देने से विपक्ष लोकतंत्र और जनता का  अपमान कर रहा है।   

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

13
Desh

मानसून सत्र Live: विपक्षी सांसदों के हंगामे के चलते राज्यसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित

राहत: कोरोना काल में कुछ विशेष सुविधाओं पर टैक्स छूट, यहां मिलेगी पूरी जानकारी राहत: कोरोना काल में कुछ विशेष सुविधाओं पर टैक्स छूट, यहां मिलेगी पूरी जानकारी
13
Business

राहत: कोरोना काल में कुछ विशेष सुविधाओं पर टैक्स छूट, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

12
Entertainment

ट्रोल: इस्राइल के जिमनास्ट ने जीता गोल्ड मेडल और ट्रोल हो गए अनु मलिक, जाने क्यों यूजर्स सुना रहे खरी-खोटी

12
Entertainment

पोर्नोग्राफी मामला : लगातार सुबूतों को नष्ट कर रहे थे राज कुंद्रा

To Top
%d bloggers like this: